DA Image
7 जून, 2020|4:12|IST

अगली स्टोरी

कोविड-19 से लड़ने के लिए युवराज सिंह ने बढ़ाया मदद का हाथ, दान किए 50 लाख

yuvraj singh photo ht

पूर्व भारतीय स्टार क्रिकेटर युवराज सिंह ने कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए शनिवार को प्रधानमंत्री केयर्स कोष में 50 लाख रुपये का दान देने का वादा किया। इस ऑलराउंडर ने इस महामारी के खिलाफ लोगों से एकजुट रहने की अपील भी की जिससे अभी तक देश में 3374 से ज्यादा लोग संक्रमित हैं जबकि 79 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नौ मिनट के लिए मोमबत्ती, दीया या टॉर्चलाइट जलाने की अपील का जिक्र करते हुए पूछा, जब हम एकजुट होते हैं तो हम मजबूत होते हैं। मैं आज रात नौ बजे नौ मिनट के लिए एक मोमबत्ती जलाऊंगा। क्या आप मेरे साथ हो?  

युवराज ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि इस एकता दिखाने वाले दिन मैं प्रधानमंत्री केयर्स कोष में 50 लाख रूपये देने का वादा करता हूं। कृप्या आप भी अपनी ओर से योगदान करें। मोदी की अपील के बाद कई खिलाड़ियों ने देशवासियों से नौ मिनट के लिए बत्तियां बुझाकर अपने घरों की बालकनी में मोमबत्ती या दीया जलाने का आग्रह किया है।

विनोद कांबली ने बताया, 1996 विश्व कप में पाकिस्तान को हराने के बाद सचिन और उन्हें अजीत वाडेकर सर से क्या मिला था 'गिफ्ट'

इससे पहले युवराज सिंह ने शनिवार को अपने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें लॉकडाउन के बीच कुछ पुलिसवाले सड़क किनारे बैठे गरीब लोगों को खाना खिला रहे हैं। युवराज ने इस पर लिखा कि इन पुलिसकर्मियों की ओर से किए मानवता भरे इस काम को देखकर बेहद खुशी होती है। इस मुश्किल समय में अपना खाना साझा करना और उनकी दयालुता देख इनके लिए सम्मान पैदा होता है।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:cricketer yuvraj singh donated 50 lakhs for fight against coronavirus pendemic