DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रवींद्र जडेजा बनेंगे 'अर्जुन अवॉर्डी', दीपा मलिक को मिलेगा 'खेल रत्न'

पैरालंपियन दीपा मलिक और बजरंग पुनिया को इस वर्ष 'खेल रत्न' के लिए चुना गया है। वहीं बैडमिंटन कोच विमल कुमार को द्रोणाचार्य अवॉर्ड से नवाजा जाएगा।

ravindra jadeja jpg

पैरालंपियन दीपा मलिक और बजरंग पुनिया को इस वर्ष 'खेल रत्न' के लिए चुना गया है। वहीं बैडमिंटन कोच विमल कुमार को द्रोणाचार्य अवॉर्ड से नवाजा जाएगा। इनके अलावा भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। अवॉर्ड स‌मिति ने शनिवार को इसकी घोषणा की। दीपा मलिक ने 2016 में रियो में हुए पैरालंपिक में शॉट पुट इवेंट में सिल्वर मेडल जीता था। वहीं पिछले साल हुए एशियन पैरा गेम्स में उन्होंने दो ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किए थे। दीपा 'खेल रत्न' से सम्मानित होने वाली पहली महिला पैरा एथलीट होंगी।

Read Also: VIDEO: मध्यप्रदेश के 19 साल के युवा की मदद को आगे आए खेल मंत्री किरेन रिजिजू

विमल कुमार को द्रोणाचार्य अवॉर्ड
वहीं बैडमिंटन कोच विमल कुमार को द्रोणाचार्य अवॉर्ड से नवाजा जाएगा। उनके अलावा टेबल टेनिस कोच संदीप गुप्ता और ए‌थलेटिक्स कोच मोहिंदर सिंह ढिल्लो को भी इस सम्मान के लिए चुना गया है। हॉकी के मेजबान पटेल, कबड्डी से रामबीर सिंह खोखर और क्रिकेट से संजय भारद्वाज को लाइफ टाइम कैटेगिरी में सम्मानित किया जाएगा। इनके अलावा हॉकी के मैनुअल फैडरिक्स, टेबल टेनिस के अरूप बसक, कुश्ती के मनोज कुमार, टेनिस के  नितन किर्रताने और तीरंदाजी के लालरेमसानगा को ध्यानचंद अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा।

Read Also: 'खेल रत्न' के लिए नामित हुए बजरंग पुनिया, कहा- मैं इस पुरस्कार का सच्चा हकदार हूं

ये हैं इस वर्ष के 19 अर्जुन अवॉर्डी
अर्जुन अवॉर्ड के लिए एथलेटिक्स से तेजिंदरपाल सिंह तूर, मोहम्मद अनस याहिया और स्वप्ना बर्मन को चुना गया है। क्रिकेट से यह अवॉर्ड र​वींद्र जडेजा और पूनम यादव को दिया जाएगा। बॉडी बिल्डिंग से एस. भास्करन, मुक्केबाजी से सोनिया लाथर, हॉ‌की से चिंगलेनसाना सिंह कंगुजम, कबड्डी से अजय ठाकुर, मोटर स्पोर्ट्स से गौरव सिंह गिल, पैरा स्पोर्ट्स से बैडमिंटन खिलाड़ी प्रमोद भगत, रेसलिंग से पूजा ढांढा, घुड़सवारी से फवाद मिर्जा, फुटबॉल से गुरप्रीत सिंह संधु, पैरा स्पोर्ट्स से सुंदर स‌िंह गुर्जर, बैडमिंटन से भामिदिपति साई प्रणीत और पोलो से सिमरन सिंह शेरगिल को अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Cricketer Ravindra Jadeja will be conferred with Arjuna Award Paralympian Deepa Malik will be felicitated with Khel Ratna