DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी भी बीजेपी से लोकसभा से टिकट पाने की रेस में! जानें किस सीट पर है नजर

Lok Sabha Chunav 2019: हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने गुजरात की जामनगर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है।

ravindra jadeja  instagram

टीम इंडिया के ऑलराउंडर क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी रीवाबा ने पिछले साल राजनीति में एंट्री कर ली थी। जडेजा की पत्नी रीवाबा ने सक्रिय राजनीति में आने के संकेत देते हुए पिछले साल अक्टूबर माह में विवादास्पद जातीय संगठन राजपूत करणी सेना (जो पद्मावत फिल्म के राष्ट्रव्यापी उग्र विरोध के कारण चर्चा में आई थी) के गुजरात अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाली थी। अब लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Election 2019) को लेकर रीवाबा की नजरें गुजरात की जामनगर सीट पर टिकी हुई हैं। 

रीवाबा जडेजा गुजरात की जामनगर लोकसभा सीट के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर नजरें टिकाए हुए हैं तो वहीं कांग्रेस इस सीट से पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को टिकट देने पर विचार कर रही है। ऐसे में जामनगर सीट का मुकाबला काफी रोचक हो सकता है। 

क्षत्रिय समुदाय के सपोर्ट के साथ रीवाबा बीजेपी के जरिये राजनीतिक डेब्यू करना चाह रही हैं। जामनगर सीट का प्रतिनिधित्व फिलहाल बीजेपी की पूनम मदाम कर रही हैं। पूनम ने 2014 में कांग्रेस नेता विक्रम मदाम को मात दी थी। बता दें कि विक्रम मदाम पूनम के अंकल भी हैं। 

लोकसभा चुनाव 2019: गुजरात की आर्थिक राजधानी अहमदाबाद पश्चिम अहम हैं SC और मुस्लिम वोटर

वहीं, दूसरी तरफ हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने गुजरात की जामनगर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है और पार्टी हाईकमान को उन्हें वहां से चुनाव लड़ने की अनुमति देने का आग्रह किया है। गुजरात में पटेल आंदोलन की ढाई सालों तक अगुवाई करने वाले हार्दिक ने कहा, ‘मैंने जामनगर से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है लेकिन पार्टी को निर्णय लेने दीजिए कि क्या किया जाना चाहिए। मुझे पार्टी जो भी भूमिका देगी, मैं निभाने के लिए तैयार हूं। परिपक्वता और संजीदगी के साथ मैं कांग्रेस में शामिल हुआ हूं।’

गुजरात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की होम स्टेट है। 2014 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी ने यहां से सभी 26 सीटें जीती थीं। 

बता दें कि जडेजा की बड़ी बहन नैनाबा जडेजा ने भी 5 फरवरी को विधिवित सक्रिय राजनीति में प्रवेश कर लिया था। लोकसभा चुनाव से कुछ ही माह पहले महिला अधिकारों के लिए सक्रिय नवगठित नेशनल वीमेन्स पार्टी ने उन्हें महाराष्ट्र, गुजरात और राजस्थान को मिलाकर बने पश्चिमी क्षेत्र का प्रभारी बनाने की घोषणा की थी। 

LOK SABHA ELECTIONS 2019: भाजपा कार्यकर्ताओं की इच्छा, गांधीनगर से लड़ें अमित शाह

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:cricketer ravindra jadeja wife rivaba seeking bjp ticket from gujrat jamnagar lok sabha seat