DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पिता और बहन ने ज्वाइन की कांग्रेस, BJP और पत्नी के सपोर्ट में उतरे रविंद्र जडेजा

ravindra jadeja  bjp

पूरे देश में इस समय लोकसभा चुनावों (Loksabha Elections) की सरगर्मियां हैं। पहले चरण का मतदान हो चुका है। भारतीय क्रिकेटर रविंद्र जडेजा जितना अब राजनीतिक हो रहे हैं, उतने पहले कभी नहीं दिखे। इसका एक कारण यह भी है कि उनकी पत्नी रीवाबा क्षेत्रीय नेताओं की उपस्थिति में 3 मार्च को भारतीय जनता पार्टी (BJP) हुई थी। रीवा की राजनीतिक यात्रा पिछले साल शुरू हुई। 

पिछले साल अक्टूबर में उन्होंने फिल्म 'पद्मावत' का विरोध करने वाली करणी सेना ज्वाइन की थी। वह गुजरात में करणी सेना की महिला विंग की अध्यक्ष बनाई गईं। उस समय उन्होंने अपने राजनीति में आने की संभावनाओं को खारिज कर दिया था। उन्होंने कहा था कि वह अपने समुदाय के लिए अच्छा करना चाहती हैं। इसके बाद उनका मन बदल गया और उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनावों से कुछ दिन पहली ही सत्ताधारी भाजपा ज्वाइन कर ली।

ICC World Cup 2019: टीम तो चुन ली, लेकिन उठाया है यह बड़ा जोखिम

दिलचस्प बात है कि रविंद्र जडेजा के पिता और बहन इस महीने के शुरू में कांग्रेस में शामिल हुए हैं। ऑलराउंडर खिलाड़ी के पिता अनिरुद्ध सिंह और बहन नैनाबा ने कांग्रेस ज्वाइन की है। रविवार को कालावाड सिटी के जामनगर जिले में 14 मार्च को उन्होंने एक रैली में भी शिरकत की। 

जाहिर है इससे जडेजा का परिवार दो अलग विचारधाराओं में बंटा हुआ नजर आ रहा है, लेकिन स्टार ऑलराउंडर ने साफ कहा है कि वह भारतीय जनता पार्टी का समर्थन करेंगे। पिता और बहन के कांग्रेस में शामिल होने के कुछ बाद जडेजा ने टि्वटर पर लिखा- मैं भाजपा का समर्थन करता हूं. जय हिन्द। इस ट्वीट को करते हुए जडेजा ने इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैग किया है और साथ ही अपनी पत्नी का नाम हैशटैग के साथ लिखा है।

इस बीच सोमवार का दिन रविंद्र जडेजा के लिए खुशी का दिन रहा। सौराष्ट्र के स्टार खिलाड़ी रविंद्र जडेजा को विश्व कप के लिए टीम में स्थान दिया गया है। जडेजा चार साल पहले भी विश्व कप की टीम में थे। कुछ समय टीम से बाहर रहने के बाद पिछले साल ही एशिया कप के लिए उनकी वनडे टीम में वापसी हुई। तब से वह लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। जडेजा की इंग्लेंड से कुछ अच्छी यादें जुड़ी हुई हैं। 2013 की चैंपियंस ट्रॉफी में उन्होंने सबसे ज्यादा विकेट ली थीं। अब विश्व कप में उनकी परफॉर्मेंस पर सबकी निगाहें रहेंगी।

ICC WC 2019:  वर्ल्ड कप में पहली बार सबसे उम्रदराज टीम इंडिया

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:cricketer ravindra Jadeja support BJP after his father and sister join Congress