फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटक्या पूरा IPL 2022 खेलेंगे वेस्टइंडीज के खिलाड़ी?, जानिए क्या है बोर्ड का फैसला

क्या पूरा IPL 2022 खेलेंगे वेस्टइंडीज के खिलाड़ी?, जानिए क्या है बोर्ड का फैसला

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 15वें सीजन का ऑक्शन हो चुका है और अब जल्द आईपीएल के लिए तैयारियां शुरू हो जाएंगी। मार्च के आखिर में या फिर अप्रैल के पहले सप्ताह में आईपीएल 2022 का आगाज हो जाएगा और...

क्या पूरा IPL 2022 खेलेंगे वेस्टइंडीज के खिलाड़ी?, जानिए क्या है बोर्ड का फैसला
Vikash Gaurएजेंसी, वार्ता,सेंट जोंसMon, 14 Feb 2022 05:52 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 15वें सीजन का ऑक्शन हो चुका है और अब जल्द आईपीएल के लिए तैयारियां शुरू हो जाएंगी। मार्च के आखिर में या फिर अप्रैल के पहले सप्ताह में आईपीएल 2022 का आगाज हो जाएगा और इस बार आईपीएल में वेस्टइंडीज के खिलाड़ी क्या उपलब्ध होंगे या नहीं, इसकी पुष्टि भी वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड की तरफ से हो गई है। क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने सोमवार को घोषणा की कि वेस्टइंडीज के सभी खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के लिए उपलब्ध होंगे।

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने अपने बयान में कहा, "सीडब्ल्यूआई ने प्रत्येक वर्ष अपने आईसीसी फ्यूचर टूर प्रोग्राम में टूर्नामेंट के लिए एक विंडो रखी और खिलाड़ियों को उनके रिटेनर कॉन्ट्रेक्ट की गारंटी भी दी है। इसलिए वेस्टइंडीज के खिलाड़ी हर साल आईपीएल में हिस्सा लेने के लिए पूरी तरह से उपलब्ध रहते हैं।" गौरतलब है कि फ्रेंचाइजियों द्वारा कीरोन पोलार्ड, सुनील नारायण और आंद्रे रसेल जैसे वेस्टइंडीज के क्रिकेटरों को नीलामी से पहले रिटेन किया था।

वहीं, नीलामी में ड्वेन ब्रावो, निकोलस पूरन, जेसन होल्डर, शिमरोन हेटमायर, रोमारियो शेफर्ड, ओडिन स्मिथ, रोवमैन पॉवेल, डोमिनिक ड्रेक्स, अल्जारी जोसफ, शेरफेन रदरफोर्ड, फैबियन एलन, ओबेद मैककॉय, एविन लुईस और काइल मेयर्स को शामिल किया गया था। आईपीएल में वेस्टइंडीज के सबसे अधिक 17 खिलाड़ी खेलते नजर आएंगे। ऐसा पहली बार है, जब कैरेबियाई टीम के इतने खिलाड़ी आईपीएल का हिस्सा होंगे। हालांकि, दिक्कत पहले ये सामने आ रही थी कि वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड को द्विपक्षीय सीरीजों के साथ-साथ सीपीएल के बारे में भी सोचना था। ऐसे में खिलाड़ियों के पूरा आईपीएल खेलने पर संशय था, लेकिन अब बोर्ड ने स्पष्ट कर दिया है कि कैरेबियाई खिलाड़ी पूरा आईपीएल खेलेंगे। 

epaper