DA Image
30 जून, 2020|8:23|IST

अगली स्टोरी

क्रिकेट साउथ अफ्रीका को फिर से ट्रेनिंग शुरू करने की सरकार से मिली मंजूरी 

कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के कारण दक्षिण अफ्रीका में खेल संबंधी सभी प्रशिक्षण और कार्यक्रम रोक दिए गए थे।

south africa cricket team  reuters

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) को देश के खेल मंत्रालय से खिलाड़ियों के प्रशिक्षण फिर से शुरू करने की मंजूरी मिल गई है। कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के कारण दक्षिण अफ्रीका में खेल संबंधी सभी प्रशिक्षण और कार्यक्रम रोक दिए गए थे। सीएसए देश की पुरुष और महिला टीमों के प्रशिक्षण पर फिर से ध्यान केंद्रित करने पर चर्चा के लिए गुरुवार को बैठक भी करेगा। पिछले सप्ताह सीएसए को खेल मंत्रालय की अनुमति नहीं मिल पाने के कारण तीन-टीमों के प्रदर्शनी मैच को स्थगित करना पड़ा था।

दक्षिण अफ्रीका में अब तक कोरोना वायरस (कोविड-19) के 1,38,000 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं और इस वायरस के कारण 2,400 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। कोरोना वायरस के मद्देनजर दक्षिण अफ्रीका में 15 मार्च से ही क्रिकेट संबंधी सभी गतिविधियां स्थगित हैं।

क्रिकेट मैदान में उतरने से पहले स्टुअर्ट ब्रॉड की मां ने दी यह खास सलाह

मार्च के मध्य में दक्षिण अफ्रीका की पुरुष क्रिकेट टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारत दौरे पर थी लेकिन इस दौरे को कोरोना वायरस के कारण स्थगित करना पड़ा था। सीएसए उम्मीद कर रहा है कि भारत अगस्त में टी-20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगा, लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के देश में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों के कारण जल्द प्रशिक्षण शुरू करने की संभावना नहीं नजर आ रही है।

बता दें कि दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या  10,249,377 लाख हो गई है। अब तक महामारी की वजह से  504,466 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 5,,556,634 लोग इस वायरस से ठीक हो चुके हैं। फिलहाल पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से संक्रमित एक्टिव केस 4,188,277 हैं। 

CPL 2020: ताम्बे का दावा- त्रिनबागो ने खरीदा, फ्रेंचाइजी अनजान

कोविड-19 से प्रभावित होने के मामले में अमेरिका विश्व भर में  पहले, ब्राजील दूसरे और रूस तीसरे स्थान पर है। वहीं. इसके कारण हुई मौतों के आंकड़ों के मामले में अमेरिका पहले, ब्राजील दूसरे और ब्रिटेन  तीसरे स्थान पर है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Cricket South Africa Receive Green Signal From Their Sports Ministry To Return To Training