Friday, January 28, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs SA: ओमिक्रॉन की वजह से CSA ने स्थगित किए घरेलू मैच, भारत के साउथ अफ्रीका दौरे पर संकट गहराया

IND vs SA: ओमिक्रॉन की वजह से CSA ने स्थगित किए घरेलू मैच, भारत के साउथ अफ्रीका दौरे पर संकट गहराया

एजेंसी,नई दिल्लीHemraj Chauhan
Thu, 02 Dec 2021 10:08 PM
IND vs SA: ओमिक्रॉन की वजह से CSA ने स्थगित किए घरेलू मैच, भारत के साउथ अफ्रीका दौरे पर संकट गहराया

इस खबर को सुनें

भारत के साउथ अफ्रीका दौरे पर लगातार संकट गहराता जा रहा है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने टीम के कुछ सदस्यों के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद एक दौर के घरेलू मैच स्थगित कर दिए हैं। इसके बाद इस महीने होने वाले भारत के साउथ अफ्रीका दौरे को लेकर चिंता बढ़ गई है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) जल्द ही दौरे को लेकर फैसला करेगा जो यहां 17 दिसंबर को पहले टेस्ट के साथ शुरू होना है। दक्षिण अफ्रीका में कोविड के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के पाए जाने के बाद भारत सीरीज पर संदेह के बादल छा गए हैं।
    
बोर्ड ने बयान में कहा, 'क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका पुष्टि करता है कि डिविजन टू सीएसए चार दिवसीय घरेलू सीरीज के चौथे दौर के सभी तीन मैच स्थगित कर दिए गए हैं जो दो से पांच दिसंबर के बीच होने थे। यह प्रतियोगिता बायो बबल में नहीं हो रही और पिछले कुछ दिनों में टीम के पहुंचने से पहले परीक्षण में कुछ पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। खेल से जुड़े सभी लोगों के स्वास्थ्य, सुरक्षा और बेहतरी को सुनिश्चित करने के लिए संगठन के कोविड-19 एहतियाती कदमों को लागू करना सीएसए की शीर्ष प्राथमिकता है।'

IND VS NZ: विराट कोहली की वापसी के बाद दूसरे टेस्ट में ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग XI, इस खिलाड़ी पर गिर सकती है गाज
        
अगर भारतीय सीरीज होती है तो यह कड़े बायो-बबल में सुरक्षित माहौल में होगी। बोर्ड ने कहा, 'सीएसए स्थिति पर करीबी नजर रखे हुए है और समय आने पर साल के बाकी मैचों के संदर्भ में फैसला किया जाएगा। साथ ही इसी वीकएंड में होने वाले सीएसए बी वर्ग तीन दिवसीय और वनडे मैचों को भी 2022 तक स्थगित कर दिया गया है।' भारत को साउथ अफ्रीका दौरे में  तीन टेस्ट, तीन वनडे और 4 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं।

epaper

संबंधित खबरें