DA Image
26 मई, 2020|5:19|IST

अगली स्टोरी

ICC अध्यक्ष के लिए सौरव गांगुली का समर्थन वाले ग्रीम स्मिथ के बयान से CSA पीछे हटा

sourav ganguly  ani

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने शुक्रवार को आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) के अध्यक्ष पद के लिए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का समर्थन करने वाले अपने क्रिकेट निदेशक ग्रीम स्मिथ के बयान से अलग रुख अपनाते हुए कहा कि किसी भी उम्मीदवार को समर्थन देने से पहले 'प्रोटोकॉल' का पालन किया जाएगा। सीएसए के क्रिकेट निदेशक और पूर्व कप्तान स्मिथ ने आईसीसी के शीर्ष पद के लिए गुरुवार को गांगुली का समर्थन किया था। उन्होंने कहा था मौजूदा परिस्थितियों में गांगुली की तरह का व्यक्ति आईसीसी के नेतृत्व के लिए आदर्श होगा।

IPL के विरोध में पूर्व ऑस्ट्रेलिया कप्तान एलन बॉर्डर, कहा-इसकी जगह T-20 वर्ल्ड कप को मिलनी चाहिए प्राथमिकता

'समर्थन से पहले प्रोटोकॉल का समर्थन करना चाहिए'
इसके एक दिन बाद ही हालांकि सीएसए ने स्मिथ के बयान से अलग रुख अपनाया। सीएसए के अध्यक्ष क्रिस नेनजानी की ओर से जारी बयान में कहा गया कि किस उम्मीदवार का समर्थन करना है, यह तय करने से पहले हमें आईसीसी और अपने स्वयं के 'प्रोटोकॉल' का सम्मान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि अभी तक कोई उम्मीदवार नामित नहीं किया गया है और उम्मीदवारी तय होने के बाद सीएसए बोर्ड अपने प्रोटोकॉल के मुताबिक निर्णय लेगा। इसके बाद बोर्ड अध्यक्ष को अपने मतदान का प्रयोग करने का अधिकार देगा।

इयान चैपल ने कहा,ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को नहीं खेलना चाहिए IPL

ग्रीम स्मिथ ने सौरव गांगुली को बताया था ICC अध्यक्ष के रूप में पहली पसंद
स्मिथ ने गुरूवार को पत्रकारों से कहा था कि हमारे लिए सौरव गांगुली जैसे क्रिकेटर को आईसीसी के अध्यक्ष पद की भूमिका में देखना शानदार होगा। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने कहा कि मुझे लगता है कि यह खेल के लिए भी अच्छा होगा, यह आधुनिक खेल के लिए भी अच्छा होगा। वह इसे समझते हैं, वह उच्च स्तर तक क्रिकेट खेल चुके हैं, उनका सम्मान किया जाता है और उनकी नेतृत्व क्षमता इसके लिए अहम होगी। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Cricket south africa downplays Graeme Smith backing of Sourav Ganguly for ICC president post