DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

WC 2019 के बाद इंजमाम पर गिरी गाज! देना पड़ा इस्तीफा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सकी थी। पाकिस्तान ने चार मैच जीते, लेकिन टीम नेट रन रेट के मामले में न्यूजीलैंड से पीछे रही और सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाई।

inzamam-ul-haq

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के चयनकर्ता प्रमुख इंजमाम उल हक ने अपने पद से इस्तीफा देने की बुधवार को घोषणा की। इंजमाम का कार्यकाल 30 जुलाई को समाप्त होगा और फिर वो इस पद पर नहीं रहेंगे। पाकिस्तान क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सकी थी। पाकिस्तान ने चार मैच जीते, लेकिन टीम नेट रन रेट के मामले में न्यूजीलैंड से पीछे रही और सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाई।

इंजमाम ने कहा, 'मुझे लगता है कि ये समय इस्तीफा देने का है। मैं 30 जुलाई को अपना कार्यकाल पूरा करूंगा।' पूर्व कप्तान ने आगे कहा, 'जब मैं ब्रिटेन से लौटा था तब ही मैंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को बता दिया था कि अब मैं अपने पद पर और नहीं रहना चाहता हूं। मैं 2016 में इससे जुड़ा और मैंने काफी अच्छा समय बिताया। अब मैंने फैसला किया है कि नए लोगों को इसमें आना चाहिए।'

मनीष पांडे की सेंचुरी, कुणाल पांड्या का पंजा, भारत-ए ने जीती सीरीज

विश्व कप 2019: फाइनल मैच में स्टोक्स ने ओवरथ्रो के रन लेने से मना किया थाः जेम्स एंडरसन

ये पूछे जाने पर कि क्या आप मैनेजमेंट में नई भूमिका में दिखेंगे, उन्होंने कहा, 'मैं एक क्रिकेटर हूं। यह मेरी रोजी-रोटी है। अगर बोर्ड मुझे दूसरी जिम्मेदारी सौंपता है तो मैं इस पर विचार करूंगा।' पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड एंड वेल्स में खेले गए विश्व कप में सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाई थी। इंजमाम ने विश्व कप में टीम के प्रदर्शन पर कहा, 'पाकिस्तान ने फाइनल में पहुंचने वाली दोनों टीमों को हराया। हम चार मैच जीते। लेकिन दुभार्ग्यवश हम बाहर हो गए। 49 वषीर्य इंजमाम अप्रैल 2016 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के चयनकर्ता प्रमुख बने थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Cricket news Inzamam to step down as Pakistan s chief selector