फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटASIA CUP 2018: भारत और अफगानिस्तान के बीच टाई पर समाप्त हुआ मैच

ASIA CUP 2018: भारत और अफगानिस्तान के बीच टाई पर समाप्त हुआ मैच

एशिया कप 2018; सुपर-4 के मुकाबले में भारत और अफगानिस्तान की टीमों के बीच रोमांच के शिखर पर पहुंचा मुकाबला टाई पर समाप्त हुआ। अफगानिस्तान की ओर से मिले 253 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की पूरी...

Ravinder Jadeja.jpg
1/ 10Ravinder Jadeja.jpg
Dinesh Karthik.jpg (PHOTO: AP)
2/ 10Dinesh Karthik.jpg (PHOTO: AP)
MS Dhoni.jpg
3/ 10MS Dhoni.jpg
KL Rahul and Ambati Rayudu.jpg
4/ 10KL Rahul and Ambati Rayudu.jpg
KL Rahul.jpg
5/ 10KL Rahul.jpg
Team India.jpg (PC: BCCI)
6/ 10Team India.jpg (PC: BCCI)
Muhammad Shahzad.jpg (PHOTO: AP)
7/ 10Muhammad Shahzad.jpg (PHOTO: AP)
Muhammad Shahzad.jpg (PHOTO: ACB Twitter Handle)
8/ 10Muhammad Shahzad.jpg (PHOTO: ACB Twitter Handle)
Ravinder Jadeja
9/ 10Ravinder Jadeja
MS Dhoni.jpg
10/ 10MS Dhoni.jpg
लाइव हिन्दुस्तान टीम।,दुबई। Wed, 26 Sep 2018 08:10 AM
ऐप पर पढ़ें

एशिया कप 2018; सुपर-4 के मुकाबले में भारत और अफगानिस्तान की टीमों के बीच रोमांच के शिखर पर पहुंचा मुकाबला टाई पर समाप्त हुआ। अफगानिस्तान की ओर से मिले 253 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की पूरी टीम 49.5 ओवर में 252 रन पर आॅलआउट हो गई। भारत को आखिरी ओवर में जीत के लिए 7 रन बनाने थे। रवींद्र जडेजा और खलील अहमद की आखिरी जोड़ी क्रीज पर थी। राशिद खान के इस ओवर की पहली गेंद पर रवींद्र जडेजा कोई रन नहीं बना सके। दूसरी गेंद पर उन्होंने चौका जड़ा। तीसरी गेंद पर उन्होंने सिंगल लिया और स्ट्राइक खलील अहमद के पास चली गई। मैच में 114 रनों की शतकीय पारी खेलने वाले अफगानिस्तानी विकेटकीपर मोहम्मद शहजाद को 'मैन आॅफ द मैच' चुना गया। 

राशिद खान के आखिरी ओवर में भारत नहीं बना सका 7 रन
अब भारत को जीत के लिए 3 गेंदों में दो रन की दरकार थी। खलील अहमद ने राशिद खान के ओवर की चौथी गेंद पर सिंगल ले लिया और इस तरह मुकाबला टाई हो गया। अब रवींद्र जडेजा स्ट्राइक पर थे और जीत के लिए 2 गेंद में 1 रन की जरूरत थी। लेकिन राशिद खान के इस ओवर की 5वीं गेंद पर रवींद्र जडेजा हवा में शॉट लगाने गए और सीमा रेखा पर नजिबुल्लाह जादरान ने उनका कैच लपक लिया। इस तरह भारत की पारी 252 रन पर सिमट गई। अफगानिस्तान की टीम ने भी 252 रन ही बनाए थे। केएल राहुल और अंबाती रायुडू ने ओपनिंग करते हुए भारत को 110 रन की शानदार शुरुआत दी। लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद दिनेश कार्तिक को छोड़कर कोई अन्य बल्लेबाल विकेट पर टिक नहीं सका और अफगानिस्तान ने मैच टाई कराने में सफलता प्राप्त कर ली।

ASIA CUP 2018: धौनी को अपना आदर्श मानने वाले मोहम्मद शहजाद ने जड़ा बेहतरीन शतक

अफगानिस्तान ने पेश किया शानदार फील्डिंग का नमूना
दिनेश कार्तिक ने मोहम्मद नबी की गेंद पर पगबाधा आउट होने से पहले 66 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 44 रन की धैर्यपूर्ण पारी खेली। इस मैच में कप्तानी कर रहे महेंद्र सिंह धौनी 8 रन बनाकर जावेद अहमदी की गेंद पर पगबाधा आउट हुए। हालांकि अंपायर का फैसला गलत था और धौनी अगर रिव्यू ले लेते तो वह आउट होने से बच जाते। क्योंकि रिप्ले में साफ दिख रहा था कि जावेद अहमदी की गेंद लेग स्टंप को छोड़कर बाहर की ओर जा रही थी। अफगानिस्तान ने मैच में शानदार क्षेत्ररक्षण करते हुए केदार जाधव, कुलदीप यादव और सिद्धार्थ कौल के रूप में तीन रन आउट किए। मनीष पाण्डेय 8 रन बनाकर आफताब आलम की गेंद पर विकेट के पीछे कैच आउट हुए। केदार जाधव ने 19 रन बनाए। अफगानिस्तान के लिए राशिद खान, मोहम्मद नबी और आफताब आलम ने 2-2 विकेट झटके। जावेद अहमदी को 1 सफलता मिली।

 

ASIA CUP 2018: महेंद्र सिंह धौनी ने सौरव गांगुली को पीछे छोड़ बनाया कप्तानी का बड़ा रिकॉर्ड

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें