फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटक्रिकेट का तपस्वी...यशस्वी ने डबल सेंचुरी जड़कर तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड, तेंदुलकर समेत क्रिकेट जगत ने की तारीफ

क्रिकेट का तपस्वी...यशस्वी ने डबल सेंचुरी जड़कर तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड, तेंदुलकर समेत क्रिकेट जगत ने की तारीफ

Yashasvi Jaiswal Double Century: यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापट्टनम टेस्ट में शानदार दोहरा शतक जमाया। डबल सेंचुरी के बाद यशस्वी की सचिन तेंदुलकर समेत क्रिकेट जगत तारीफ की।

क्रिकेट का तपस्वी...यशस्वी ने डबल सेंचुरी जड़कर तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड, तेंदुलकर समेत क्रिकेट जगत ने की तारीफ
Md.akram लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 03 Feb 2024 12:07 PM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल ने शनिवार को अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक जड़ा। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 290 गेंदों में 209 रन की पारी खेली। उन्होंने इस दौरान 19 चौके और 7 छक्के जमाए। यशस्वी ने डबल सेंचुरी लगाकर महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का एक रिकॉर्ड तोड़ दिया है। वह 22 साल की उम्र में भारत के लिए तीसरा सर्वोच्च व्यक्तिगत टेस्ट स्कोर करने वाले प्लेयर बन गए हैं। सचिन ने 22 की उम्र में 179 रन की पारी खेली थी। इस लिस्ट में टॉप पर विनोद कांबली (227) हैं। उनके बाद सुनील गावस्कर (220) का नंबर है।

यशस्वी की शानदार पारी के बाद सचिन समेत क्रिकेट जगत ने उनकी तारीफ की। सचिन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर लिखा, 'जबर्दस्त यशस्वी। सुपर एफर्ट।' भारत के पूर्व क्रिकेटर और मशहूर कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने लिखा, 'क्रिकेट का तपस्वी…नाम यशस्वी।' वहीं, पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर ने कहा, ''उनका ऑफ साइड स्ट्रोकप्ले और लॉफ्टेड शॉट देखने लायक है। लेकिन इस युवा की जो बात मुझे सबसे ज्यादा प्रभावित करती है, वह है उसकी रनों की भूख। सीरीज के संदर्भ में एक अहम पारी। बहुत अच्छे खेले।'

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने भी यशस्वी की सराहना की। उन्होंने कहा, 'जायसवाल - वर्ल्ड स्पोर्ट की महानतम कहानियों में से एक।' यशस्वी टेस्ट में दोहरा शतक जड़ने वाले तीसरे सबसे युवा भारतीय बन गए हैं। उन्होंने 22 साल 37 दिन में ऐसा किया। सबसे कम उम्र में डबल सेंचुरी बनाने भारतीय का रिकॉर्ड विनोद कांबली के नाम दर्ज है है। कांबली ने 1993 में 21 साल और 335 दिन की उम्र में इंग्लैंड के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा था। दूसरे टेस्ट की बात करें तो यशस्वी की डबल सेंचुरी की बदौलत भारत ने पहली पारी में 396 रन बनाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें