फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटयशस्वी ने सबसे तेज पारी खेलकर दिग्गजों को बनाया फैन, ब्रेट ली और वॉन ने भारतीय टीम में शामिल करने के लिए कहा

यशस्वी ने सबसे तेज पारी खेलकर दिग्गजों को बनाया फैन, ब्रेट ली और वॉन ने भारतीय टीम में शामिल करने के लिए कहा

राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने कोलकाता के खिलाफ खेली गई अपनी दमदार पारी से कई दिग्गज खिलाड़ियों को अपना फैन बना लिया है। जायसवाल ने नाबाद 98 रन बनाए।

यशस्वी ने सबसे तेज पारी खेलकर दिग्गजों को बनाया फैन, ब्रेट ली और वॉन ने भारतीय टीम में शामिल करने के लिए कहा
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 11 May 2023 11:46 PM
ऐप पर पढ़ें

यशस्वी जायसवाल ने आईपीएल 2023 के 56वें मैच में आईपीएल इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक लगाया। सबसे तेज फिफ्टी ठोकने के बाद भी जायसवाल रुके नहीं और कोलकाता के गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते नजर आए। हालांकि वह अपने दूसरे शतक से सिर्फ दो रन से चूक गए। लेकिन 47 गेंद में नाबाद 988 रन की पारी खेलकर उन्होंने अपने नाम कई अवॉर्ड और दमदार प्रदर्शन से कई दिग्गजों का दिल भी जीतने में कामयाब हुए। जायसवाल के फिफ्टी पूरा करने के बाद ही भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने उनकी बल्लेबाजी की तारीफ की।

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन का फैसला सही साबित हुआ और उनके गेंदबाजों ने कोलकाता नाइट राइडर्स को आठ विकेट पर 149 रन पर रोक दिया। जवाब में रॉयल्स ने सिर्फ एक विकेट खोकर 13.1 ओवर में 151 रन बनाए। यशस्वी जायसवाल ने अपनी पारी के दौरान केएल राहुल का सबसे तेज फिफ्टी लगाने का रिकॉर्ड भी तोड़ा। आईपीएल में सबसे तेज फिफ्टी लगाने का रिकॉर्ड केएल राहुल के नाम था। उन्होंने 2018 में 14 गेंद में अर्धशतक पूरा किया था।

पूर्व क्रिकेटरों ब्रेट ली और माइकल वॉन सहित कई पूर्व और वर्तमान खिलाड़ी कोलकाता में यशस्वी जायसवाल की तूफानी पारी से अचंभित रह गए, उनकी इस दमदार पारी को देखते हुए कई पूर्व क्रिकेटरों ने बाएं हाथ के बल्लेबाज को भारतीय टीम में शामिल करने की मांग भी कर दी। 

माइकल वॉन ने ट्वीट करके लिखा, ''मैंने केएल राहुल के रिप्लेसमेंट के तौर पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए यशस्वी को चुना होगा। वह बहुत अच्छा है। वह सुपरस्टार बनने जा रहा है।'' ब्रेट ली ने लिखा, ''शानदार उसे भारतीय टीम में अब शामिल करो। यशस्वी जायसवाल।''

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना ने कमेंट्री के दौरान करीब 4-5 बार यशस्वी जायसवाल को भारतीय टीम में शामिल करने की बात कही होगी। उन्होंने भी जायसवाल की पारी को लेकर ट्वीट किया है।  

IPL 2023 : यशस्वी जायसवाल ने ठोकी आईपीएल की सबसे तेज फिफ्टी, केएल राहुल का रिकॉर्ड तोड़ा

जायसवाल शतक से दो रन से चूक गए और 200 से ऊपर की स्ट्राइक रेट से खेलते हुए अपनी पारी में उन्होंने 12 चौके और पांच छक्के लगाए। कप्तान सैमसन ने उनका बखूबी साथ निभाते हुए 29 गेंद में नाबाद 48 रन बनाये जिसमें दो चौके और पांच छक्के शामिल थे। 
केकेआर के गेंदबाज एक भी विकेट नहीं ले सके और रॉयल्स का एकमात्र विकेट जोस बटलर (0) के रूप में गिरा जो रन आउट हुए थे। 
इस जीत के बाद अब रॉयल्स 12 मैचों में 12 अंक लेकर तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि केकेआर 12 मैचों में दस अंक लेकर दस टीमों में सातवें स्थान पर है और प्लेआफ की उसकी राह विकट हो गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें