फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटपूर्व क्रिकेटरों ने की स्टोक्स-मैकुलम की जोड़ी की तारीफ, बताया किस वजह से फ्लैट पिच पर निकला परिणाम

पूर्व क्रिकेटरों ने की स्टोक्स-मैकुलम की जोड़ी की तारीफ, बताया किस वजह से फ्लैट पिच पर निकला परिणाम

पूर्व क्रिकेटरों ने की इंग्लैंड की टीम के कप्तान बेन स्टोक्स और कोच ब्रैंडन मैकुलम की जोड़ी की तारीफ की है, क्योंकि इंग्लैंड ने फ्लैट पिच पर पाकिस्तान को उसी के घर में परास्त किया।

पूर्व क्रिकेटरों ने की स्टोक्स-मैकुलम की जोड़ी की तारीफ, बताया किस वजह से फ्लैट पिच पर निकला परिणाम
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 05 Dec 2022 06:55 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड की टीम ने रावलपिंडी में खेले गए टेस्ट मैच में फ्लैट पिच पर भी परिणाम निकाल ही लिया। ये परिणाम इंग्लैंड के पक्ष में रहा और टीम तीन मैचों की सीरीज में पाकिस्तान के खिलाफ अब 1-0 से आगे निकल गई है। इंग्लैंड की इसी जीत पर दुनिया के तमाम पूर्व क्रिकेटरों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है, क्योंकि कप्तान स्टोक्स और कोच ब्रैंडन मैकुलम के ही फैसलों की बदौलत इस मैच में इंग्लिश टीम को जीत मिली।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने लिखा, "टेस्ट की महान जीत में से एक... मैं टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में किसी ऐसे कप्तान के बारे में नहीं जानता जो अपनी टीम को अपनी टीम की तरह बल्लेबाजी करने के लिए कहे और जब टीम और खुद चाहे तो पारी घोषणा की हो... अविश्वसनीय।"

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मार्क वॉ ने लिखा, "मैकुलम/स्टोक्स टेस्ट क्रिकेट खेलने का तरीका बदल रहे हैं। साहसी, निडर और सकारात्मक मानसिकता उन्हें सबसे फ्लैट पिच पर रावलपिंडी में जीत दिलाती है। मुझे नहीं लगता कि विश्व क्रिकेट में किसी और टीम ने इस तरह से पासा फेंका होगा। अगले साल एशेज लेकर आओ।"

वहीं, भारत के पूर्व ओपनर वसीम जाफर ने लिखा, "इस पिच पर केवल इसलिए परिणाम निकला, क्योंकि इंग्लैंड की टीम ने 100 ओवरों में 650 रन बनाए और संभावित रूप से कम रन पर पारी की घोषणा की। अच्छा खेला इंग्लैंड, अच्छी कप्तानी की बेन स्टोक्स ने।" 

भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने ट्वीट किया, "सकारात्मक रवैये के अविश्वसनीय प्रदर्शन ने इंग्लैंड को पाकिस्तान के खिलाफ यह जीत दिलाई।" वहीं, आकाश चोपड़ा कहते हैं, "वाह वाह वाह। अच्छा खेला, इंग्लैंड। यह न केवल स्किल की, बल्कि जीतने के इरादे की भी जीत है। भले ही यह खोने की कीमत पर हो। दिमाग जो सोच सकता है... वह हासिल कर सकता है। टेस्ट क्रिकेट प्यार है।" 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।