DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  IPL में किस टीम के पास है सबसे खतरनाक ओपनिंग जोड़ी? जानें आकाश चोपड़ा का जवाब

क्रिकेटIPL में किस टीम के पास है सबसे खतरनाक ओपनिंग जोड़ी? जानें आकाश चोपड़ा का जवाब

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mohan Kumar
Wed, 31 Mar 2021 05:08 PM
IPL में किस टीम के पास है सबसे खतरनाक ओपनिंग जोड़ी? जानें आकाश चोपड़ा का जवाब

इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) का 14वां सीजन शुरू होने में अब बस कुछ दिन ही बचे हैं। 9 अप्रैल को टूर्नामेंट शुरू होने से पहले क्रिकेट एक्सपर्ट खिलाड़ियों की भविष्यवाणियों का दौर शुरू हो चुका है। ऐसे में कई खिलाड़ियों ने पिछली बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस पर ही इस बार भी दांव लगाया है। अक्सर क्रिकेट के मुद्दों पर अपनी राय रखने वाले भारत के पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान में कमेंटेटर की भूमिका निभा रहे आकाश चोपड़ा ने पांच बार की आईपीएल चैम्पियन मुंबई की टीम का विश्लेषण किया है और बताया है कि इस टीम की सलामी जोड़ी बाकी अन्य आईपीएल टीमों के मुकाबले सबसे ज्यादा खतरनाक है।

उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर एक फैन के सवाल के जवाब में कहा कि, 'इस बार मैं मुंबई इंडियंस के साथ जाना चाहूंगा, क्योंकि उनके पास सलामी बल्लेबाज के तौर पर क्विंटन डिकॉक और रोहित शर्मा जैसे बल्लेबाज हैं। अगर यहां डिकॉक को ईशान किशन के साथ रिप्लेस भी कर दिया जाता है तो भी यह बहुत खतरनाक जोड़ी होगी।'

ICC टी-20 रैंकिंग में विराट कोहली-केएल राहुल को नुकसान, इस कीवी खिलाड़ी ने हथियाई 4th पोजिशन

उन्होंने कहा कि, 'पिछले कुछ सालों से डिकॉक और कप्तान रोहित शर्मा की जोड़ी मुंबई इंडियंस के लिए स्थापित जोड़ी बन चुकी है। इसके अलावा उनके पास रिजर्व ओपनर के तौर पर क्रिस लिन जैसा धुआंधार बल्लेबाज मौजूद है, साथ ही ईशान किशन हैं, जिन्होंने पिछले आईपीएल में कमाल का प्रदर्शन किया था।' उन्होंने कहा कि मुंबई अगर ईशान किशन को टॉप ऑर्डर में खिलाती है तो उनकी टीम के पास सबसे खतरनाक ओपनिंग कॉम्बिनेशन होगा।

पिछले आईपीएल सीजन में कप्तान रोहित शर्मा चोट के चलते कई मैचों में खेल नहीं सके थे। उनके जगह टीम मैनेजमेंट ने ईशान किशन को मौका दिया। उन्होंने भी इस मौके को हाथ से जाने नहीं दिया और शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया का दरवाजा भी खटखटाया। ईशान ने इस दौरान टीम की तरफ से कई बेहतरीन पारियां खेलीं। खास बात यह है कि उन्होंने टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाए। उनके नाम 14 मैचों में 516 रन रहे।

जडेजा ने बताया, इस फास्ट बॉलर ने नहीं खलने दी बुमराह की कमी

संबंधित खबरें