DA Image
20 जनवरी, 2020|8:16|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया चाहता है भारत 2021 में 2 दिन-रात के टेस्ट खेले

indian cricket captain virat kohli talks with head coach ravi shastri  pti

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इच्छा जताई है कि 2021 में जब वह भारत का दौरा करे तो दोनों टीमों के बीच दो दिन-रात के टेस्ट मैचों का आयोजन हो। अगर ऐसा हुआ तो यह पहली ऐसी सीरीज होगी, जिसमें एक से अधिक दिन-रात के टेस्ट खेले जाएंगे।

ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक जनवरी में ऑस्ट्रेलियाई टीम को वनडे सीरीज के लिए भारत का दौरा करना है और इसी दौरान अध्यक्ष एर्ल एडिंग्स के नेतृत्व में सीए का एक प्रतिनिधिमंडल भारत आएगा और इस बारे में बीसीसीआई अधिकारियों से बात करेगा।

सौरव गांगुली ने कहा, दबाव से निपटने का तरीका पंत को खुद खोजना होगा

विराट कोहली का बड़ा बयान, T20 विश्व कप के लिए तेज गेंदबाजी में सिर्फ 1 जगह खाली

एडिंग्स के हवाले से जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि अभी हालांकि इस सम्बंध में बातचीत का दौर शुरू नहीं हुआ है लेकिन जनवरी में भारत जाने पर वह इस मसले पर गंभीरता से चर्चा करेंगे।

भारत ने बीते महीने कोलकाता में बांग्लादेश के साथ अपना पहला दिन-रात का टेस्ट मैच खेला था। इस मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि वह दिन-रात के टेस्ट को लेकर अपना विचार खोल चुके हैं लेकिन ऐसे किसी भी टेस्ट से पहले पिंक बॉल से एक अभ्यास मैच जरूर होना चाहिए।

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने हाल ही में कहा था कि वह भारत के साथ अगले साल के अंत तक ब्रिस्बेन में दिन-रात का टेस्ट खेलने की इच्छा रखते हैं। बीसीसीआई प्रमुख सौरभ गांगुली ने भी हाल ही में कहा था कि भारत को हर सीरीज में एक दिन-रात का टेस्ट जरूर खेलना चाहिए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Cricket Australia wants India to play 2 day night Tests in 2021 series