DA Image
12 जुलाई, 2020|9:44|IST

अगली स्टोरी

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के दौरे के लिए पांच करोड़ डॉलर का कर्ज मंजूर करवाया

justin langer jpg

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने कोविड-19 महामारी के कारण भारतीय टीम का दौरा रद्द होने की स्थिति में होने वाले नुकसान के सुरक्षा कवच के तौर पर पांच करोड़ डॉलर के ऋण को मंजूर करवाया है। 'द सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड' में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार सभी हितधारकों को सूचित किया गया है कि कामनवेल्थ बैंक के साथ ऋण के लिए करार हो गया है। 

सीए की संचालन समिति ने वित्तीय संकट को देखते हुए पिछले महीने 80 प्रतिशत कर्मचारियों को हटाने का फैसला किया था। आसानी से ऋण की मंजूरी के बाद हांलाकि इस पर सवाल उठ रहे हैं।

जसप्रीत बुमराह ने शेयर किया फेवरेट फुटबॉलर का इंस्पिरेशनल VIDEO

बोर्ड ने इसके साथ ही लगभग 200 कर्मचारियों के वेतन में 20 प्रतिशत की कटौती की थी। सीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अधिकारी केविन रॉबर्ट्स ने कहा कि अगर बड़े स्तर पर कटौती नहीं की गयी तो बोर्ड के पास अगस्त के बाद रकम नहीं बचेगी।

वहीं, दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि उनके देश को कोविड-19 महामारी से बनी मौजूदा स्थिति को राज्य और क्लब स्तर के क्रिकेट को ठीक करने के शानदार मौके की तरह लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसा भी समय था जब गर्मियों में होने वाली वनडे ट्राई सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के साथ ऑस्ट्रेलिया ए टीम भी होती थी।

विराट कोहली ने हंदवाडा एनकाउंटर में शहीद हुए जवानों को दी श्रद्धांजलि, बोले- ये बलिदान नहीं भूलना चाहिए

लैंगर ने फॉक्स स्पोर्ट्स के 'एबीसी ग्रैंडस्टैड' से कहा, ''यह ज्यादा पुरानी बात नहीं है जब हमें अपनी क्लब क्रिकेट प्रणाली और घरेलू क्रिकेट पर फख्र होता था। इससे ऑस्ट्रेलिया के लिए सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ी निकलते थे।'' उन्होंने कहा, ''मैं इसे (मैजूदा परिस्थितियों को) एक शानदार अवसर के तौर पर देखता हूं। मैं चाहता हूं घरेलू क्रिकेट प्रणाली फिर से उसी तरह की हो।''

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Cricket Australia secures USD 50 million loan as safety cover for India Tests