फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटक्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के शेड्यूल घोषित करने से आईपीएल की बढ़ीं मुश्किलें

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के शेड्यूल घोषित करने से आईपीएल की बढ़ीं मुश्किलें

ऑस्ट्रेलिया के 2020-21 सत्र के लिए अपना कार्यक्रम घोषित करने के बाद से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सत्र के आयोजन को लेकर मुश्किलें बढ़ गईं हैं। आईपीएल का 29 मार्च से आयोजन होना था लेकिन...

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के शेड्यूल घोषित करने से आईपीएल की बढ़ीं मुश्किलें
एजेंसी,नई दिल्लीThu, 28 May 2020 10:25 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के 2020-21 सत्र के लिए अपना कार्यक्रम घोषित करने के बाद से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सत्र के आयोजन को लेकर मुश्किलें बढ़ गईं हैं। आईपीएल का 29 मार्च से आयोजन होना था लेकिन कोरोना के कारण आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। आईपीएल के लिए सितम्बर से नवम्बर तक की विंडो की बात की जा रही है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के अपने घरेलू सत्र का कार्यक्रम घोषित किये जाने से आईपीएल के सामने तारीखों का संकट बढ़ गया है।

टी20 वर्ल्ड कप को लेकर ICC ने टाला फैसला, जानिए कब तक करना होगा इंतजार

ऑस्ट्रेलिया ने जो कार्यक्रम घोषित किया है उसके अनुसार भारत को इस दौरे में 11, 14 और 17 अक्टूबर को तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। ऑस्ट्रेलिया को इसके बाद 18 अक्टूबर से 15 नवम्बर तक टी-20 विश्व कप की मेजबानी करनी है। ऑस्ट्रेलिया को फिर दिसम्बर से जनवरी तक भारत से चार टेस्ट और तीन वनडे खेलने हैं। सितम्बर भारत में बारिश का मौसम होता है और ऐसे समय में आईपीएल को शुरू नहीं किया जा सकता जबकि अक्टूबर में भारत को टी-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंचना होगा। इस सीरीज के बाद विश्व कप शुरू होगा।

सुबह का ट्रेनिंग सेशन याद कर रहे हैं बुमराह, शेयर किया पुराना वीडियो

आईपीएल के लिए कोई गुंजाइश तभी बन सकती है जब आईसीसी विश्व कप को आगे के लिए स्थगित करे। आईसीसी ने कहा है कि विश्व कप को स्थगित करने की अभी कोई योजना नहीं है और ऑस्ट्रेलिया में विश्व कप की तैयारियां चल रही हैं। दिसम्बर-जनवरी में टेस्ट सीरीज होने के कारण आईपीएल साल के आखिर में भी नहीं हो सकता। यदि ऑस्ट्रेलिया में विश्व कप स्थगित होता है तो उससे पहले होने वाले तीन टी-20 मैच भी रद्द हो जाएंगे और आईपीएल के आयोजन  की संभावना बन जाएगी। इस साल आईपीएल नहीं होने की सूरत में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को चार हजार करोड़ रुपये का नुकसान हो सकता है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें