DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  बॉल टेंपरिंग पर कैमरन बैनक्रॉफ्ट के खुलासे के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया दोबारा शुरू कर सकता है जांच

क्रिकेटबॉल टेंपरिंग पर कैमरन बैनक्रॉफ्ट के खुलासे के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया दोबारा शुरू कर सकता है जांच

लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Hemraj Chauhan
Sat, 15 May 2021 07:35 PM
बॉल टेंपरिंग पर कैमरन बैनक्रॉफ्ट के खुलासे के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया दोबारा शुरू कर सकता है जांच

तीन साल पुराने बॉल टेंपरिंग मामले को लेकर कैमरन बैनक्रॉफ्ट के खुलासे के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में भूचाल आ गया है। कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने बताया कि स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और उनके अलावा आस्ट्रेलिया के बाकी गेंदबाजों को भी न्यूलैंड्स टेस्ट के दौरान की गई इस गलती की जानकारी थी। इस मामले में दोषी पाए जाने के बाद कैमरन बैनक्रॉफ्ट पर नौ महीने का प्रतिबंध लगा था। जबकि टीम के अन्य सदस्यों स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर पर एक साल का बैन लगा था। इसके अलावा वॉर्नर पर कप्तानी के लिए आजीवन बैन लगा था। वहीं स्मिथ पर  कप्तानी के लिए दो साल का बैन लगा था।

बैनक्रॉफ्ट के ताजा बयान के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस मामले की एक बार फिर से जांच कर सकता है। शनिवार को फॉक्स क्रिकेट को दिए एक बयान में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रवक्ता ने कहा कि नई जानकारी में दम है। ऐसे में इस मामले की जांच दोबारा की जा सकती है। उन्होंने कहा तब क्या, अगर टीम के हर सदस्य को इसकी जानकारी थी। क्या वॉर्नर, स्मिथ और बैनक्रॉफ्ट की तिकड़ी के अलावा अन्य भाग्यशाली रहे। उन्होंने  आगे कहा कि उस वक्त इस मामले की विस्तृत जांच की गई थी। तब से किसी ने इस मामले में हमें कोई नहीं जानकारी नहीं दी, जो जांच के निष्कर्षों पर संदेह करती हो।

टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहते भुवनेश्वर! अब तेज गेंदबाज ने दी सफाई

उन्होंने कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने हमेशा कहा है कि अगर किसी के पास 2018 के केपटाउन टेस्ट की जानकारी है तो वो आगे आए और उसे प्रस्तुत करे। द गार्डियन  को दिए इंटरव्यू में जब बैनक्रॉफ्ट से पूछा गया कि क्या बाकी गेंदबाजों को इसकी जानकारी थी, उन्होंने कहा,"हां, मैं इतना ही चाहता था कि अपनी हरकत और भूमिका को लेकर जवाबदेह और जिम्मेदार रहूं। निश्चित तौर पर मैने जो किया उससे दूसरे गेंदबाजों को फायदा मिला और उन्हें इसकी जानकारी थी। यह अपने आप में स्पष्ट है।" साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए न्यूलैंड्स टेस्ट में आस्ट्रेलियाई गेंदबाजी आक्रमण में मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, मिशेल मार्श और स्पिनर नाथन लियोन शामिल थे।

संबंधित खबरें