फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटविश्व क्रिकेट के दिग्गज कोच ट्रॉय कूली पैनी करेंगे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी की धार

विश्व क्रिकेट के दिग्गज कोच ट्रॉय कूली पैनी करेंगे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी की धार

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी गेंदबाजी को धार देने के लिए विश्व कप और एशेज सीरीज के दौरान अलग-अलग कोचों की नियुक्ति की है। इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाजी कोच ट्रॉय कूली को आगामी एशेज श्रृंखला के लिए...

विश्व क्रिकेट के दिग्गज कोच ट्रॉय कूली पैनी करेंगे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी की धार
एएफपी।,सिडनी। Mon, 25 Mar 2019 05:07 PM
ऐप पर पढ़ें

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी गेंदबाजी को धार देने के लिए विश्व कप और एशेज सीरीज के दौरान अलग-अलग कोचों की नियुक्ति की है। इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाजी कोच ट्रॉय कूली को आगामी एशेज श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है। वहीं इंग्लैंड में होने वाले वनडे विश्व कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम के सहायक कोच एडम ग्रिफिथ को गेंदबाजों की धार पैनी रखने की जिम्मेदारी दी गई है। इंग्लैंड की सरजमीं पर ऑस्ट्रेलिया 18 साल में पहली बार एशेज श्रृंखला जीतने के लिए चुनौती पेश करेगा।

ट्रॉय कूली की कोचिंग में इंग्लैंड ने जीता था 2005 का एशेज सीरीज
इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाजी कोच डेविड सेकर के फरवरी में पद छोड़ने के बाद ये नियुक्तियां की गई हैं।तस्मानिया के ट्रॉय कूली ने 2005 में इंग्लैंड को उसकी सरजमीं पर एशेज खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। वह हाल में भारत में एकदिवसीय श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया की जीत के दौरान टीम के गेंदबाजी कोच रहे और फिलहाल पाकिस्तान के खिलाफ यूएई में सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए टीम के साथ हैं। विश्व कप 30 मई से शुरू होकर 14 जुलाई तक चलेगा जबकि पांच टेस्ट की एशेज श्रृंखला अगस्त और सितंबर में होगी।

Read Also: विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए आई बुरी खबर, झाय रिचर्डसन का कंधा खिसका

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें