DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

AUS CRICKET AWARDS: पैट कमिंस-नाथन लॉयन का जलवा, मक्सवेल-स्टोइनिस भी रहे अव्वल

क्रिकेट ऑस्टेलिया ने अपने सालाना पुरस्कारों की घोषणा कर दी है। जानिए किस खिलाड़ी को कौन सा अवॉर्ड मिला।

Cricket Australia Awards.jpg

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सालाना पुरस्कार समारोह में सर्वोच्च सम्मान 'एलन बॉर्डर मेडल' से सम्मानित किया गया। इस खिताब के लिए पैट कमिंस को नाथन लॉयन और आरोन फिंच ने कड़ी टक्कर दी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सालाना पुरस्कारों के लिए विजेता का चयन क्रिकेट खिलाड़ियों, अंपायरों और मीडियाकर्मियों के वोट से होता है, जिसमें कमिंस को 156, लॉयन को 150 और फिंच को 146 मत मिले। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए गेंद से छेड़छाड के कारण पिछला साल विवादों से भरा रहा।

Read Also: न्यूजीलैंड से हार के बाद दिनेश कार्तिक पर बरसे फैंस, पूछा- खुद को धौनी समझ रहे हो क्या? 

पिछले दो दशक में दिग्गज ग्लेन मैक्ग्रा और मिशेल जॉनसन के बाद यह खिताब जीतने वाले पैट कमिंस तीसरे तेज गेंदबाज हैं। इन पुरस्कारों में नॉथन लॉयन को साल का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट खिलाड़ी, मार्कस स्टोइनिस को एकदिवसीय और ग्लेन मैक्सवेल को साल का सर्वश्रेष्ठ टी20 खिलाड़ी चुना गया। महिलाओं में एलिसा हीली का दबदबा रहा। इस विकेटकीपर बल्लेबाज को साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के लिए 'बेलिंडा क्लार्क' पुरस्कार दिया गया। उन्हें साल की सर्वश्रेष्ठ महिला एकदिवसीय खिलाड़ी भी चुना गया।

Read Also: IPL 2019: राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे बोले- प्यार से करेंगे स्टीव स्मिथ का स्वागत 


टीम से बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड को 'डोमेस्टिक प्लेयर ऑफ द ईयर' चुना गया। 21 साल के विल पुलोवस्की को 'डॉन ब्रैडमैन यंग प्लेयर ऑफ द ईयर' के खिताब से नवाजा गया। महिलाओं में 'डोमेस्टिक प्लेयर ऑफ द ईयर' का खिताब हीथर ग्राहम को मिला। एलिसा हिली को 'टी20 प्लेयर ऑफ द ईयर' के पुरस्कार से नवाजा गया।

Read Also: BCCI के चीफ सलेक्टर बोले- एमएस धौनी भारत के विश्व कप अभियान के लिए हैं बेहद अहम

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Cricket Australia announces its annual awards Pat Cummins Nathan Lyon Glenn Maxwell and Marcus Stoinis are the winners