DA Image
20 सितम्बर, 2020|10:52|IST

अगली स्टोरी

रवि शास्त्री की इस डिमांड पर चर्चा करने के लिए राजी हुआ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

रवि शास्त्री चाहते हैं कि ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज खेलने से पहले भारतीय टीम अधिक प्रैक्टिस मैच खेले। क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने शास्त्री के इस आग्रह पर सकारात्मक रवैया अपनाया है।

Ravi Shastri, 2019 Cricket World Cup

इंग्लैंड में 1-4 से सीरीज गंवाने के बाद भारतीय कोच रवि शास्त्री ने ऑस्ट्रेलिया दौरे की रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। रवि शास्त्री चाहते हैं कि ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज खेलने से पहले भारतीय टीम अधिक प्रैक्टिस मैच खेले। क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने शास्त्री के इस आग्रह पर सकारात्मक रवैया अपनाया है। बता दें कि भारत नवंबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगा और दिसंबर में टेस्ट सीरीज खेलेगा।

भारत ने हाल में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले केवल एक अभ्यास मैच खेला था। इस सीरीज में भारतीय टीम को 1-4 से हार का सामना करना पड़ा था। शास्त्री का मानना है कि अगर उनकी टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में छह दिसंबर से शुरू होने वाली सीरीज से पहले अधिक अभ्यास मैच खेलती है तो वह घरेलू टीम का सामना करने के लिये बेहतर तैयार रहेगी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रवक्ता ने कहा, ''हम बीसीसीआई के साथ विकल्पों पर चर्चा करने को लेकर खुश हैं लेकिन ऑस्ट्रेलिया में होने वाली सीरीज से पहले अभ्यास मैचों की संख्या बढ़ाने को लेकर अभी तक हमें उनकी तरफ से औपचारिक सूचना नहीं मिली है।

इंग्लैंड में मिली 1-4 की हार के बाद धौनी ने विराट की टीम के लिए कही ये बात

स्टीव स्मिथ ने गर्लफ्रैंड के साथ रचाई शादी, शेयर की खूबसूरत फोटो

इंग्लैंड में काउंटी टीम एसेक्स के खिलाफ एकमात्र चार दिवसीय अभ्यास मैच भी तीन दिन का कर दिया गया था। शास्त्री ने गुरुवार को कहा कि वह अभ्यास मैच खेलने के खिलाफ नहीं हैं। उन्होंने कहा, ''कतई नहीं। मैं ऐसा क्यों करूंगा। आप (इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में) परिणाम देख सकते हैं। हर बार दूसरे टेस्ट मैच के बाद हमने सुधार किया। आप तब भी बेहतर कर सकते हो। लेकिन हम पहले टेस्ट मैच से ही इस स्थिति में क्यों नहीं हो सकते हैं। भारत और आस्ट्रेलिया को एडिलेड टेस्ट मैच से पहले तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं। शास्त्री ने कहा कि भारत ने टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया में दो अभ्यास मैचों के आयोजन का अनुरोध किया है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:cricket australia afirmative over ravi shastri s request of playing more practice match at australia tour