फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटअगले साल इंग्लैंड दौरे पर एक टेस्ट की मेजबानी करना चाहता है बंगाल क्रिकेट संघ

अगले साल इंग्लैंड दौरे पर एक टेस्ट की मेजबानी करना चाहता है बंगाल क्रिकेट संघ

बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के अध्यक्ष अविषेक डालमिया ने रविवार को कहा कि कैब भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को लिखेगा कि दक्षिण अफ्रीका वनडे रद्द होने की भरपायी करते हुए उसे अगले साल इंग्लैंड के टेस्ट...

अगले साल इंग्लैंड दौरे पर एक टेस्ट की मेजबानी करना चाहता है बंगाल क्रिकेट संघ
एजेंसी,कोलकाताMon, 17 Aug 2020 07:53 AM
ऐप पर पढ़ें

बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के अध्यक्ष अविषेक डालमिया ने रविवार को कहा कि कैब भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को लिखेगा कि दक्षिण अफ्रीका वनडे रद्द होने की भरपायी करते हुए उसे अगले साल इंग्लैंड के टेस्ट दौरे के दौरान एक मैच की मेजबानी सौंपी जाए। कोविड-19 महामारी के कारण मार्च से दुनिया भर में खेल गतिविधियां ठप्प पड़ गई, थी जिससे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लखनऊ में 15 मार्च और कोलकाता में 18 मार्च का वनडे मैच रद्द करना पड़ा था।

अविषेक डालमिया ने पीटीआई से कहा, ''हम बीसीसीआई से अनुरोध करेंगे कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की योजना इस तरह से बनाए कि दो संघों को इन दो स्थगित मैचों की भरपायी के अंतर्गत मौका मिल जाए।''

गौतम गंभीर ने कहा-शर्त के साथ कह सकता हूं कि एमएस धोनी का यह रिकॉर्ड कभी नहीं टूटेगा

उन्होंने कहा, ''हम चाहेंगे कि बीसीसीआई इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड से चर्चा करे क्योंकि उनकी टीम 2021 के शुरू में भारत का दौरा करेगी, यह हमारी अगली घरेलू सीरीज होगी।'' अगली घरेलू सीरीज जनवरी से मार्च 2021 तक है जब इंग्लैंड पूर्ण दौरे के लिए आएगा।

इंग्लैंड का तीन वनडे और इतने ही टी20 मैचों का सीमित ओवरों का दौरा इस साल सितंबर से अक्टूबर तक होना था, लेकिन कोविड-19 महामारी के चलते इसे रद्द कर दिया गया। अविषेक डालमिया ने आगे कहा कि कैब अलग से लिखेगा और दक्षिण अफ्रीका वनडे मैच के रद्द होने से हुए नुकसान की भरपायी का अनुरोध करेगा। 

बता दें कि इससे पहले श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने कोरोना वायरस महामारी से उपजे हालात के कारण जरूरत पड़ने पर अगले साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ भारत की टेस्ट सीरीज की मेजबानी की इच्छा जताई थी। भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए इंग्लैंड के अगले साल के पांच टेस्ट के दौरे पर संदेह के बादल मंडरा रहे हैं। 'द आईलैंड' अखबार की रिपोर्ट के अनुसार श्रीलंका क्रिकेट इस सीरीज की मेजबानी का इच्छुक है।

बचपन में जीता हुआ मैच हारने पर कोच को आया था गुस्सा, एमएस धोनी को दी थी ये सजा

रिपोर्ट में कहा गया कि श्रीलंका में अगले साल जनवरी में दो टेस्ट खेलने के बाद इंग्लैंड टीम भारत के खिलाफ सीरीज के लिए वहीं रूक सकती है। इंग्लैंड को इस साल मार्च में स्थगित की गई सीरीज के लिए श्रीलंका फिर आना है। रिपोर्ट में कहा गया, ''इंग्लैंड दो टेस्ट के बाद रुककर भारत के खिलाफ सीरीज पूरी कर सकता है। श्रीलंका क्रिकेट ने इसका सुझाव दिया है।'' कोरोना महामारी के कारण सितंबर में इंग्लैंड टीम का सीमित ओवरों का भारत दौरा भी स्थगित कर दिया गया, जबकि इंडियन प्रीमियर लीग संयुक्त अरब अमीरात में हो रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें