फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटCPL 2020: शाहरुख खान की त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने चौथी बार जीता खिताब, बनाए कई रिकॉर्ड्स

CPL 2020: शाहरुख खान की त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने चौथी बार जीता खिताब, बनाए कई रिकॉर्ड्स

शुक्रवार की रात बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान के लिए एक बहुत बड़ी खबर सामने लेकर आई जब उनकी टीम त्रिनबागो नाइट राडइर्स ने कैरिबियन प्रीमियर लीग में सेंट लूसिया जॉक्स को आठ विकेट से हराकर चौथी बार...

CPL 2020: शाहरुख खान की त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने चौथी बार जीता खिताब, बनाए कई रिकॉर्ड्स
Mohan Kumarलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 11 Sep 2020 07:34 AM
ऐप पर पढ़ें

शुक्रवार की रात बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान के लिए एक बहुत बड़ी खबर सामने लेकर आई जब उनकी टीम त्रिनबागो नाइट राडइर्स ने कैरिबियन प्रीमियर लीग में सेंट लूसिया जॉक्स को आठ विकेट से हराकर चौथी बार खिताब पर कब्जा जमाया। सेंट लूसिया टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 154 रन बनाए थे जवाब में नाइट राइडर्स ने 18.1 ओवर में सिर्फ 2 विकेट के नुकसान पर जीत का लक्ष्य हासिल कर एकतरफा अंदाज में खिताब अपने नाम किया। कीरोन पोलार्ड की टीम ने इससे पहले 2015, 2017 और 2018 में भी इस खिताब पर कब्जा जमाया था।

CPL 2020: आईपीएल शुरू होने से पहले शाहरुख खान को मिली गुड न्यूज, नाइट राइडर्स ने जीता खिताब

फाइनल में टॉस हारकर पहली बल्लेबाजी करने उतरी प्रीति जिंटा की सेंट लूसिया जॉक्स के बल्लेबाजों ने काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया। टीम की तरफ से सात बल्लेबाज दहाई अंक में भी स्कोर नहीं कर सके। हकीम कॉर्नवॉल-0 मोहम्मद नबी 2 रन, कप्तान डेरेन सैमी 8 रन, जे ग्लेन 9 रन, एससी कुग्लेजन 2 रन, केओके विलियम्स 3 रन और जहीर खान 0 रन के स्कोर पर ही अटक गए। इसका श्रेय कीरोन पोलार्ड को जाता है जिन्होंने 4 ओवर में 30 रन देते हुए 4 विकेट लिए। दो-दो विकेट अली खान और फवाद अहमद ने लिए जबकि एक विकेट एजे होसेन ने हासिल किया।

155 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी त्रिनबागो नाइट राइडर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही लेकिन टीम ने लेंडल सिंमस और डारैन ब्रावो की शानदार पारी के दम पर आसानी से यह स्कोर हासिल कर लिया। जहां सिमंस ने 84 रनों की धुआंधार पारी में 4 छक्के और 8 चौके जड़े। वहीं ब्रावो ने नाबाद 58 रनों की पारी में 6 छक्के और 2 चौके शामिल रहे।  

CPL-2020 में खिताबी जीत दर्ज करने के साथ त्रिनबागो ने अपने नाम किए ये बेहतरीन रिकॉर्ड-

-कैरेबियन प्रीमियर लीग में त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने लगातार 12 मैच जीत हैं।
-टरूबा स्थित ब्रायन लारा स्टेडियम में त्रिनबागो नाइट राइडर्स की ये लगातार 9वीं जीत थी।
-सेंट लूसिया जूक्स के खिलाफ उन्होंने लगातार 11 सीपीएल मुकाबले जीत लिए हैं।
-टी-20 लीग क्रिकेट के इतिहास में ऐसा दूसरी बार हुआ जब किसी टीम ने बिना कोई मैच गंवाए खिताब जीता है। इससे पहले ये कमाल ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग (बीबीएल) में सिडनी सिक्सर्स ने किया था।
-अनिल कुंबले के बाद कीरोन पोलार्ड दूसरे ऐसे गेंदबाज बन गए हैं जिसने किसी टी20 फ्रेंचाइजी लीग के फाइनल में 4 विकेट झटके हो।
-त्रिनबागो की टीम ने चौथी बार कैरेबियाई प्रीमियर लीग का खिताब जीता है। उन्होंने सबसे पहले 2015 में खिताब जीता था लेकिन उस समय टीम का नाम त्रिनिदाद एंड टोबागो रेड स्टील था। नाम बदलकर नाइट राइडर्स होने के बाद उन्होंने 2017, 2018 और 2020 में तीन बार ये खिताब जीता।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।