DA Image
22 अक्तूबर, 2020|12:33|IST

अगली स्टोरी

CPL 2020: 48 साल के प्रवीण ताम्बे का 'फ्लाइंग कैच' हुआ वायरल- Video

pravin tambe

कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) में इस साल भारतीय क्रिकेटर प्रवीण ताम्बे भी खेल रहे हैं, 48 साल के प्रवीण इस टी20 लीग में खेलने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर भी हैं। इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए उन्होंने इंटरनैशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। ताम्बे इस समय ट्रिनबागो नाइट राइडर्स टीम की ओर से खेल रहे हैं, इस टीम ने टूर्नामेंट में लगातार आठवीं जीत दर्ज की है। सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रिऑट्स के खिलाफ ताम्बे ने एक ऐसा कैच लपका जो वायरल हो गया है। सीपीएल के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस कैच का वीडियो भी शेयर किया गया है।

48 साल की उम्र में ताम्बे ने जिस तरह 'फ्लाइंग कैच' लपका वो शानदार था। इस मैच में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने 59 रनों से बड़ी जीत दर्ज की। खैरी पीयरे की गेंद पर एविन लुइस का कैच जिस तरह से ताम्बे ने लपका, हर कोई उसे देखकर हैरान रह गया। ताम्बे ने यह कैच लपक कर साबित कर दिया कि उम्र महज एक नंबर है और आपकी फुर्ती का इससे कोई लेना-देना नहीं।

भारतीय क्रिकेट में धोनी की जगह और कोई नहीं ले सकता हैः राहुल

सोशल मीडिया पर भी प्रवीण ताम्बे के इस कैच की चर्चा खूब हो रही है। सीपीएल ने इस कैच को 'गुगली मैजिक मूमेंट ऑफ द गेम' करार दिया। प्रवीण ताम्बे कुल 33 आईपीएल मैच खेल चुके हैं और इस दौरान उन्होंने कुल 28 विकेट लिए हैं। ताम्बे ने 2016 के बाद से कोई आईपीएल मैच नहीं खेला है। 2013 में उन्होंने 41 साल की उम्र में राजस्थान रॉयल्स की ओर से आईपीएल में डेब्यू मैच खेला था। इस साल के आईपीएल के लिए उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने ऑक्शन में 20 लाख रुपये में खरीदा था।

IPL 2020 में कुछ ऐसी होगी RCB की 'रॉयल' सवारी- देखें फोटो

ताम्बे ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की अनुमति के बिना दुबई और शारजाह में हुई टी10 लीग में हिस्सा लिया, जिसके चलते उन्हें आईपीएल से बैन कर दिया गया। बीसीसीआई की पॉलिसी के मुताबिक कोई भी भारतीय क्रिकेटर आधिकारिक तौर पर संन्यास की घोषणा किए बिना किसी विदेशी लीग में हिस्सा नहीं ले सकता है।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:CPL 2020 Pravin Tambe s age-defying fielding show against St Kitts and Nevis Patriots watch here is flying catch