फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटCPL 2020: आउट न होने पर भी आंद्रे रसेल को जाना पड़ा पवेलियन, अंपायर पर ऐसे उतारा गुस्सा-VIDEO

CPL 2020: आउट न होने पर भी आंद्रे रसेल को जाना पड़ा पवेलियन, अंपायर पर ऐसे उतारा गुस्सा-VIDEO

वेस्टइंडीज में जारी कैरिबियन प्रीमियर लीग अब अपने अंतिम चरण में चल रही है। बुधवार को जमैका थलावाज और टूर्नामेंट में एक भी मैच न हारने वाली त्रिनबागो नाइट राइडर्स के बीच टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल...

CPL 2020: आउट न होने पर भी आंद्रे रसेल को जाना पड़ा पवेलियन, अंपायर पर ऐसे उतारा गुस्सा-VIDEO
Mohan Kumarलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 10 Sep 2020 09:18 AM
ऐप पर पढ़ें

वेस्टइंडीज में जारी कैरिबियन प्रीमियर लीग अब अपने अंतिम चरण में चल रही है। बुधवार को जमैका थलावाज और टूर्नामेंट में एक भी मैच न हारने वाली त्रिनबागो नाइट राइडर्स के बीच टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया। इस मैच के दौरान वेस्टइंडीज के धुआंधार बल्लेबाज आंद्रे रसेल को काफी गुस्से में देखा गया जब अंपायर के एक गलत कॉल से उनकी पारी का अंत कर दिया। रसेल का विकेट ऐसे समय में गिरा जब उनकी टीम जमैका थलावाज को उनकी सबसे ज्यादा जरूरत थी। उनके गुस्से का आलम यह था कि आउट होने के बाद उन्होंने अंपायर के फैसले पर असहमति जताई और गुस्से में बैट को जमीन पर पटक डाला।

इस सेमीफाइनल मुकाबले में आंद्रे रसेल उस वक्त बल्लेबाजी करने आए जब टीम 63 रन पर 5 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी। टीम को उम्मीद थी कि रसेल तेज-तर्रार पारी खेल उसे बड़े स्कोर तक ले जाएंगे लेकिन अंपायर के एक विवादित फैसले ने रसेल की पारी का अंत कर दिया। नाइट राइडर्स के कप्तान पोलार्ड ने रसेल के सामने अपने सबसे अच्छे गेंदबाज सुनील नरेन को लगाया और चौथी ही गेंद पर रसेल ने उनकी गेंद को डिफेंस किया। लेकिन गेंद उनके पैड्स पर लगकर स्लिप में खड़े ड्वेन ब्रावो के हाथ में चली गई। यहां त्रिनबागो के खिलाड़ियों ने अपील की और अंपायर ने रसेल को कैच आउट करार दिया।

हालांकि रसेल के आउट होने के बाद रीप्ले में साफ दिखा कि गेंद और बल्ले का कोई संपर्क हुआ ही नहीं लेकिन रसेल को वापस जाना पड़ा। रसेल सेमीफाइनल में 5 गेंद पर महज 2 ही रन बना पाए और उनकी टीम सिर्फ 107 रनों पर सिमट गई। बता दें सीपीएल में डीआरएस तकनीक का इस्तेमाल नहीं हो रहा है। इतने बड़े मौके पर भी टूर्नामेंट में डिसीजन रिव्यू सिस्टम(डीआरउस) के न होने पर भारतीय बल्लेबाज अभिनव मुकुंद ने हैरानी जताई।

मैच की बात करें तो इस मैच में त्रिनबागो को जीत हासिल करने में ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ी। जमैका से मिले 108 रन के लक्ष्य को टीम ने पांच ओवर पहले ही हासिल कर लिया। टीम की तरफ से लेंडल सिमंस 54 जबकि टिओन बेबस्टर ने 44 रनों की पारी खेली।

IPL 2020: आशीष नेहरा-संजय मांजरेकर का दावा, IPL में नहीं खेलेगा यह धुआंधार ओपनर एक भी मैच

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।