DA Image
1 अप्रैल, 2020|7:09|IST

अगली स्टोरी

खिलाड़ियों को फिट रहने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं कोच जस्टिन

justin langer jpg

कोरोना वायरस के कारण ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर की तीन बेटियां अपनी नौकरी खो चुकी हैं। कोरोना के कारण ऑस्ट्रेलिया में सभी तरह की क्रिकेट गतिविधियां निलंबित हैं। ऐसे में कोच लैंगर खिलाड़ियों को मानसिक और शारीरिक रूप से फिट रखने के लिए उन्हें "सिल्वर लाइनिंग" की तलाश के लिए प्रोत्साहित कर रहे है। 

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने पर्थ में मौजूद लैंगर के हवाले से कहा, “निजी रूप से मैं अपने खिलाड़ियों को कुछ "सिल्वर लाइनिंग" (उम्मीद की किरण) की तलाश के लिए प्रोत्साहित कर रहा हूं।” 

पुलिस से बदतमीजी करने वालों पर भड़के हरभजन सिंह ने शेयर किया यह वीडियो

उन्होंने कहा, “यह कुछ ऐसा है, जिसमें हम अपने परिवारों के साथ घर में हैं, खुद के बिस्तर पर सोते हैं, घर में पका हुआ खाना खाते हैं और घर से काम कर सकते हैं। हमने दक्षिण अफ्रीका सीरीज में देखा कि हमारे कई खिलाड़ी शारीरिक और मानसिक रूप से थक चुके थे। यह समय खिलाड़ियों को फिर से तरोताजा होने का मौका देता है।” 

कोच लैंगर ने कहा कि खिलाड़ियों के साथ बचे हुए कार्यकाल में अब वह उनकी फिटनेस और टेनिंग पर ध्यान देंगे। उन्होंने कहा, “मुझे बहुत हैरानी होगी अगर वे कड़ी मेहनत नहीं करेंगे। एक पेशेवर खिलाड़ी के रूप में आपको खुद को फिट रखना पड़ता है। खिलाड़ी खुद को स्वस्थ्य रखने के लिए जिम्मेदारी ले रहे हैं और समय तथा खुद के बीच संतुलन कायम कर रहे है। हमें किसी भी चीज के लिए तैयार रहना होगा। कुछ महीने तेजी से गुजर जाएंगे और इसके लिए हमें तैयार रहना होगा।”

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:covid 19 Trying to encourage players to find silver lining says Australia coach Justin Langer