DA Image
7 जून, 2020|5:52|IST

अगली स्टोरी

कोविड-19: इंग्लैंड की मेंस-विमेंस क्रिकेट टीम सैलरी में कटौती पर राजी, डोनेट किए इतने करोड़ रुपये

5 लाख पाउंड मेंस क्रिकेट टीम की 20 फीसदी सैलरी कटौती बराबर ही है, जबकि इसके बाद विमेंस टीम ने भी फैसला लिया कि वो अप्रैल, मई और जून की सैलरी में कटौती कराएंगी।

ben stokes and joss buttler photo ht

कोरोना वायरस संक्रमण (कोविड-19 महामारी) ने पूरी दुनिया में कहर मचाया हुआ है। इस बीच इंग्लैंड के मेंस और विमेंस क्रिकेट टीम ने सैलरी में कटौती करवाते हुए 5 लाख पाउंड (करीब 4.68 करोड़ रुपये) कोविड-19 महामारी के खिलाफ जंग में डोनेट करने का फैसला लिया है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने क्रिकेटरों की सैलरी में 20 फीसदी कटौती की बात रखी थी और उनके जवाब के इंतजार में था। 

Video- जब धोनी को सपोर्ट करने के लिए पीटरसन से 'भिड़े' विराट कोहली

5 लाख पाउंड मेंस क्रिकेट टीम की 20 फीसदी सैलरी कटौती बराबर ही है, जबकि इसके बाद विमेंस टीम ने भी फैसला लिया कि वो अप्रैल, मई और जून की सैलरी में कटौती कराएंगी। खिलाड़ियों के बयान के मुताबिक, 'इंग्लैंड के सभी कॉन्ट्रैक्ट क्रिकेटरों की बैठक के बाद वो इस बाद पर राजी हुए कि ईसीबी को इस नेक काम के लिए .5 मिलियन पाउंड डोनेशन अमाउंट शुरुआत में दिया जाएगा। इसका मतलब है कि इंग्लैंड के क्रिकेटर तीन महीने की सैलरी में 20 फीसदी कटौती करा रहे हैं।'

Covid-19: एडम जाम्पा समेत आठ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों की शादी स्थगित

खिलाड़ियों ने कहा कि समाज और खेल पर इस महामारी के दुष्प्रभाव को लेकर वो ईसीबी से चर्चा करते रहेंगे और इसमें ईसीबी को सपोर्ट भी करेंगे। कुछ क्रिकेटर इससे पहले ही कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ जंग में अपनी तरफ से मदद का हाथ बढ़ा चुके हैं। जोस बटलर कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की मदद के लिए अपनी 2019 विश्व कप फाइनल मैच की जर्सी नीलाम कर रहे हैं, जबकि महिला टीम की कप्तान हीथर नाइट नेशनल हेल्थ सर्विस (एनएचएस) के साथ वॉलंटियर के तौर पर जुड़ चुकी हैं।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:COVID-19 Pandemic England Mens and Womens Cricketers agree for pay cut will donate 5 lakh pounds during coronavirus crisis