DA Image
6 जून, 2020|8:23|IST

अगली स्टोरी

COVID-19: गौतम गंभीर ने एक करोड़ और अजिंक्य रहाणे ने किए 10 लाख रुपये डोनेट

भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट उप्तान अजिंक्य रहाणे ने भी कोरोना की जंग में महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष में 10 लाख रुपये डोनेट किया है।

gautam gambhir ajinkya rahana

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और लोकसभा सांसद गौतम गंभीर ने कहा है कि वह सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना (MPLADS) के तहत एक करोड़ रुपये कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए रिलीज कर रहे हैं। गौतम गंभीर के अलावा भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट उप्तान अजिंक्य रहाणे ने भी कोरोना की जंग में महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष में 10 लाख रुपये डोनेट किया है। इससे पहले सुरेश रैना, सचिन तेंदुलकर, सौरभ तिवारी और ईशान किशन जैसे क्रिकेटरों ने भी अपने स्तर पर मदद करने की कोशिश की। 

उन्होंने कहा, ''यह समय है कि देश के सभी संसाधनों को COVID-19 से लड़ने के लिए तैयार किए जाने का है। राहत प्रयासों की दिशा में मेरे सांसद ऋण निधि से  एक करोड़ रुपये जारी किया है। इसके साथ ही में अपनी एक महीने की सैलरी भी केंद्रीय राहत कोष में दे रहा हूं। यह वक्त हैं कि हम सब एकसाथ खड़े रहें। ''

फैन ने पूछा विराट या सचिन? वसीम जाफर का जवाब देख नहीं रुकेगी हंसी

इससे पहले गौतम गंभीर की फाउंडेश की तरफ से बयान जारी किया गया था कि वह अपने चुनाव क्षेत्र में गरीबों को खाने का सामान मुहैया करा रहे हैं। लॉकडाउन के दौरान उनका फाउंडेशन 20000 ने के पैकेट बांट रहा है। 

वहीं, दूसरी तरफ अजिंक्य रहाणे ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में राज्य सरकार की मदद की है। रहाणे के एक करीबी सूत्र ने रविवार को पीटीआई को इस बात की पुष्टि की। इससे वह इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में योगदान करने वाले खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गए। सुरेश रैना ने 52 लाख, सचिन तेंदुलकर ने 50 लाख, ईशान किशन ने 20 लाख और सौरभ तिवारी ने डेढ़ लाख रुपये की मदद राहत कोष में की है। 

ICC ने कोरोनावायरस के खिलाफ जंग में क्रिकेटर जोगिंदर शर्मा को किया सलाम

इससे पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने वैश्विक महामारी बन चुने खतरनाक कोरोना वायरस कोविड-19 से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में 51 करोड़ रुपए की मदद देने का फैसला किया है। बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने शनिवार (28 मार्च) को एक बयान जारी कर कहा कि कोरोना से लड़ने की भारत की जंग में बीसीसीआई प्रधानमंत्री राहत कोष में 51 करोड़ रुपए की मदद देगी

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:COVID 19 Gautam Gambhir donates Rs 1 crore to PM CARES fund Ajinkya Rahane donates Rs 10 lakh