DA Image
6 जून, 2020|10:36|IST

अगली स्टोरी

कोविड-19 महामारीः पाकिस्तान के हिंदू क्रिकेटर रह चुके दानिश कनेरिया ने युवराज सिंह और हरभजन सिंह से अल्पसंख्यकों की मदद के लिए अपील की

आपको बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का एनजीओ कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में शामिल है और पाकिस्तान में जरूरतमंदों की मदद कर रहा है।

danish kaneria

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने भारत के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह और सीनियर स्पिनर हरभजन सिंह से एक खास अपील की है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम की ओर से आजतक महज दो ही हिंदू क्रिकेटर इंटरनेशनल क्रिकेट खेल सके हैं, उनमें से एक कनेरिया हैं। कनेरिया चाहते हैं कि पाकिस्तान में कोविड-19 महामारी के खिलाफ जंग में युवी और भज्जी अल्पसंख्यकों की मदद करें।

COVID-19: रैना बोले- लोगों की जिंदगी अभी जरूरी, IPL कर सकता है इंतजार

कनेरिया से पहले अनिल दलपत ऐसे हिंदू क्रिकेटर रहे हैं, जो पाकिस्तान की ओर इंटरनेशनल लेवल पर क्रिकेट खेल चुके हैं। कनेरिया ने ट्विटर पर लिखा, 'मैं युवराज सिंह और हरभजन सिंह से गुजारिश करता हूं कि वो पाकिस्तान में रहने वाले अल्पसंख्यकों के लिए भी एक वीडियो बनाएं। कोरोना क्राइसिस के समय उन्हें आपकी मदद की जरूरत है।' आपको बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का एनजीओ कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में शामिल है और पाकिस्तान में जरूरतमंदों की मदद कर रहा है।

मंधाना से फैन ने पूछा लव या अरेंज कैसे करेंगी शादी, मिला ये जवाब

युवी और भज्जी दोनों ने सोशल मीडिया के जरिए शाहिद अफरीदी के एनजीओ का समर्थन किया था, जिसके चलते भारत में दोनों को काफी ट्रोल भी किया गया। भज्जी और युवी दोनों ने सोशल मीडिया के जरिए ट्रोलर्स को जवाब भी दिया था। युवी ने कहा था कि उनका मकसद किसी की भावना आहत करना नहीं था और वो इंसानियत के साथ हमेशा खड़े रहेंगे। कनेरिया पहले भी पाकिस्तान टीम के कुछ क्रिकेटरों पर ऐसे आरोप लगा चुके हैं कि जब वो खेलते थे, तो टीम के कुछ खिलाड़ी हिंदू होने के नाते उनसे भेदभाव करते थे।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:COVID-19 Former Pakistani Hindu Cricketer Danish Kaneria asks Yuvraj Singh and Harbhajan Singh to help minorities in Pakistan