DA Image
12 जुलाई, 2020|1:06|IST

अगली स्टोरी

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर तौफिक उमर का कोरोना टेस्ट निकला पॉजिटिव, खुद को किया अलग-थलग

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज तौफिक उमर कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। तौफिक ने तबीयत खराब होने पर कोरोना टेस्ट कराया था और नतीजा पॉजिटिव आने पर उन्होंने खुद को अलग-थलग कर लिया है।

taufeeq umar  ht

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज तौफिक उमर कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। तौफिक ने तबीयत खराब होने पर कोरोना टेस्ट कराया था और नतीजा पॉजिटिव आने पर उन्होंने खुद को अलग-थलग कर लिया है। तौफिक से पहले स्कॉटलैंड के माजिद हक, पाकिस्तान के जफर सरफराज और दक्षिण अफ्रीका के सोलो एनक्वेनी भी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। कोरोना वायरस की वजह से सभी क्रिकेट टूर्नामेंट स्थगित या रद्द हो चुके हैं। इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन का पालन किया जा रहा है। 

तौफिक ने कहा, “तबीयत खराब होने पर मैंने कोरोना टेस्ट कराया और नतीजा पॉजिटिव आया। हालांकि मेरे लक्षण इतने गंभीर नहीं है। मैंने एहतियातन अपने आप को घर पर अलग-थलग कर लिया है। मैं सभी लोगों से अपील करता हूं कि वे मेरे जल्द स्वस्थ होने की कामना करें।” 

भुवनेश्वर ने मोहम्मद कैफ को दिया रणजी में सचिन को जीरो पर आउट करने का क्रेडिट

तौफिक ने पाकिस्तान के लिए 44 टेस्ट और 22 वनडे मुकाबले खेले हैं। उन्होंने आखिरी बार 2014 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला था। बता दें कि शनिवार शाम (23 मई) तक पाकिस्तान में संक्रमितों की संख्या 52,000 को पार कर गई है, जबकि 1,101 लोगों की मौत हो चुकी हैं।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय ने बताया कि देश में अब तक संक्रमण के 52,437 मामले सामने आए हैं, जिनमें से सिंध में 20,883, पंजाब में 18,730, खैबर-पख्तूनख्वा में 7,391, बलूचिस्तान में 3,198, इस्लामाबाद में 1,457, गिलगित-बाल्तिस्तान में 607 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 171 मामले हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान में अब तक 4,60,692 टेस्ट किए जा चुके हैं जिसमें पिछले 24 घंटों में 14,705 जांच हुई हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:COVID 19 Former Pakistan Opener Taufeeq Umar Tests Positive For Coronavirus