DA Image
5 जून, 2020|12:41|IST

अगली स्टोरी

कोविड-19: पॉजिटिव पाए गए लोगों के लिए तेंदुलकर ने की खास अपील

कोविड-19 महामारी (कोरोनावायरस संक्रमण) के बढ़ते खतरे के बीच तेंदुलकर ने लोगों से एक खास अपील की है। उन्होंने इस वीडियो में कहा है कि पॉजिटिव पाए लोगों के साथ अछूत व्यवहार नहीं करें, उन्हें प्यार दें।

sachin tendulkar

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है। कोविड-19 महामारी (कोरोनावायरस संक्रमण) के बढ़ते खतरे के बीच तेंदुलकर ने लोगों से एक खास अपील की है। उन्होंने इस वीडियो में कहा है कि पॉजिटिव पाए लोगों के साथ अछूत व्यवहार नहीं करें, उन्हें प्यार दें।

सचिन तेंदुलकर ने कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में 25 लाख और मुख्यमंत्री राहतकोष में भी 25 लाख रुपये दान किए हैं। इस तरह से तेंदुलकर ने कोरोनावायरस संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में कुल 50 लाख रुपये दान दिए हैं।

कोविड-19: लाहौर में अपने रेस्टोरेंट में बेरोजगारों को मुफ्त खाना दे रहे हैं ICC अंपायर अलीम डार

तेंदुलकर ने ट्विटर पर शेयर किए गए वीडियो में कहा, 'एक समाज के तौर पर हमारी यह जिम्मेदारी है कि हम में से जो लोग पॉजिटिव पाए गए हैं, उन्हें हमारा स्नेह मिले, उनका हम ध्यान रखें और वो कोई शर्मिंदगी महसूस ना करें, हर सावधानी बरतें, लेकिन उन्हें अनचाहा महसूस ना होने दें। दूरी बनाए रखनी है, लेकिन उन्हें समाज से दूर नहीं करना है। कोरोनावायरस के खिलाफ इस जंग को हम जीत सकते हैं, एक-दूसरे का सहयोग करके और यह जानकर कि हर बार सही कदम क्या होना चाहिए।'

सचिन ने हाल ही में बीमारी से बचने के लिए जागरूकता वीडियो जारी किया था और अब वो आर्थिक रूप से मदद करने के लिए सामने आए हैं। कोरोनावायरस संक्रमण से दुनिया के करीब 185 देश जूझ रहे हैं, पूरी दुनिया में 5 लाख से ज्यादा लोग इस महामारी से संक्रमित हो चुके हैं। भारत में 24 मार्च की रात में राष्ट्र के नाम संदेश के दौरान प्रधानमंत्री ने 21 दिन का पूरे देश में लॉकडाउन घोषित कर दिया था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Covid 19 Coronavirus updates sachin tendulkar shared a special video for covid 19 positive people after donating 50 lakh rs