DA Image
7 जून, 2020|11:29|IST

अगली स्टोरी

कोविड-19: विराट कोहली एंड कंपनी की सैलरी में हो सकती है कटौती

कोविड-19 महामारी से दुनिया के ज्यादातर देश इन दिनों जूझ रहे हैं। इस महामारी के चलते दुनिया के तमाम स्पोर्ट्स इवेंट्स या तो रद्द हुए हैं या फिर स्थगित हुए हैं।

virat kohli and kl rahul wearing mask photo twitter

कोविड-19 महामारी (कोरोनावायरस संक्रमण) का असर आने वाले समय में भारतीय क्रिकेटरों की सैलरी पर भी पड़ सकता है। भारतीय क्रिकेटर्स असोसिएशन के अध्यक्ष अशोक मल्होत्रा का मानना है कि कोविड-19 महामारी के चलते क्रिकेटरों की सैलरी में कटौती हो सकती है। कोविड-19 महामारी से दुनिया के ज्यादातर देश इन दिनों जूझ रहे हैं। इस महामारी के चलते दुनिया के तमाम स्पोर्ट्स इवेंट्स या तो रद्द हुए हैं या फिर स्थगित हुए हैं।

इंग्लैंड क्रिकेटर सैम बिलिंग्स ने मुंडवाया सिर,फैन्स से की अपील- VIDEO

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को भी कोविड-19 महामारी के चलते काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरेशनल सीरीज को बीच में ही स्थगित करना पड़ा था, जबकि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) भी तय समय से शुरू नहीं हो सका। आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित किया गया है, हालांकि मौजूदा हालात देखकर ऐसा लग रहा है कि इस साल आईपीएल को रद्द ही करना पड़ेगा।

मल्होत्रा ने कहा कि खिलाड़ियों को सैलरी में कटौती के लिए तैयार रहना चाहिए, क्योंकि बीसीसीआई अभी कहीं से कुछ कमाई नहीं कर पा रहा है। इस तरह से क्रिकेटरों को सैलरी में कटौती के जरिए बीसीसीआई की मदद करनी पड़ सकती है। उन्होंने कहा, 'बीसीसीआई क्रिकेटरों की पैरेंट बॉडी है। यह एक कंपनी है, अगर एक कंपनी नुकसान में होती है तो यह नीचे तक नजर आता है।' मल्होत्रा ने टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बातचीत के दौरान यह बात कही।

बटलर अपनी WC फाइनल की जर्सी रहे नीलाम,वजह जानकर करेंगे सैल्यूट

फुटबॉलरों की सैलरी में हुई भारी कटौती

उन्होंने आगे कहा, 'यूरोप की बात करें, तो लगभग सभी फुटबॉलरों को सैलरी में बड़ी कटौती झेलनी पड़ रही है, इस कटौती की घोषणा उनके असोसिएशन ने ही। यह ऐसी परिस्थिति है, जिसके बारे में किसी ने नहीं सोचा था, यह काफी मुश्किल समय है, तो हर किसी को अपनी जेब से मदद देनी होगी।' उन्होंने आगे कहा, 'मुझे पता है कि क्रिकेटरों की सैलरी में कटौती सही नहीं है, लेकिन अगर पैरेंट बॉडी कमाई वैसे नहीं कर रही है, जैसे वो पहले कर रही थी, तो क्रिकेटरों की सैलरी में कटौती की जा सकती है।'

कोविड-19 का बुरा असर खेल की दुनिया पर

कोविड-19 महामारी से दुनियाभर में 8.5 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं, भारत की बात करें तो यहां 1300 से ज्यादा इसके मामले सामने आ चुके हैं। पूरी दुनिया में 42,000 से ज्यादा लोग इस महामारी के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं। इस महामारी के चलते 2020 टोक्यो ओलंपिक गेम्स, 2020 यूरो कप जैसे बड़े टूर्नामेंट्स स्थगित किए जा चुके हैं, जबकि इस साल अक्टूबर-नवंबर में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का भविष्य भी खतरे में नजर आ रहा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:covid-19 coronavirus updates indian cricketers association president said virat kohli and company may face pay cut due to covid-19 pandemic