फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटसचिन-गांगुली के बाद विराट ने किया ऐलान, ऐसे करेंगे कोरोनावायस के खिलाफ जंग में मदद

सचिन-गांगुली के बाद विराट ने किया ऐलान, ऐसे करेंगे कोरोनावायस के खिलाफ जंग में मदद

सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और सुरेश रैना के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली भी कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में आगे आए हैं। विराट कोहली ने अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ मिलकर पीएम...

सचिन-गांगुली के बाद विराट ने किया ऐलान, ऐसे करेंगे कोरोनावायस के खिलाफ जंग में मदद
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 30 Mar 2020 11:54 AM
ऐप पर पढ़ें

सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और सुरेश रैना के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली भी कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में आगे आए हैं। विराट कोहली ने अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ मिलकर पीएम केयर्स फंड और मुख्यमंत्री रिलीफ फंड (महाराष्ट्र) में अपना योगदान  करने का ऐलान किया है। हालांकि, विराट-अनुष्का कितनी राशि डोनेट कर रहे हैं, इसका खुलासा नहीं किया है।

भारत में भी कोरोना के मरीजों की संख्या काफी तेजी से आगे बढ़ी है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 106 से ज्यादा मामले सामने आए हैं। इसके बाद कोविड-19 के मामले 1000 का आंकड़ा पार कर गए। देश में यह वायरस अब तक 29 लोगों की जान ले चुका है। ऐसे में सेलिब्रिटीज और आम लोग अपने स्तर पर मदद कर रहे हैं।

वसीम अकरम ने लिया इस पाक खिलाड़ी, बोले- टेस्ट क्रिकेट में बदली ओपनिंग की दुनिया

इस कड़ी में अब विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा का नाम भी जुड़ गया है। विराट कोहली ने ट्वीट करते हुए मदद का ऐलान किया है। विराट ने ट्वीट किया- बहुत सारे लोगों इस तरह तकलीफ में देखकर हमारा दिल टूट रहा है। हमें आशा है कि हमारा यह योगदान कुछ मायनों में साथी नागरिकों के दर्द को कम करने में मदद करेगा। #IndiaFightsCorona

बता दें कि विराट कोहली से पहले पूर्व क्रिकेटर और सांसदगौतम गंभीर की एनजीओ ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। इसके अलावाअजिंक्य रहाणे ने महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष में10 लाख रुपये, सौरव गांगुली ने 50 लाख रुपये का चावल जरूरतमंदों के लिए, सुरेश रैना ने 52 लाख, सचिन तेंदुलकर ने 50 लाख, ईशान किशन ने 20 लाख, पूर्व क्रिकेटर अतुल वासन ने 5 लाख रुपये और सौरभ तिवारी ने डेढ़ लाख रुपये का दान दिया है।

लॉकडाउन में मां के साथ क्रिकेट खेल रहे KXIP के रवि बिश्नोई, दिल जीत लेगा VIDEO

इनके अलावा भारतीय महिला क्रिकेट टीम की 16 वर्षीय ऋचा घोष ने एक लाख रुपये और पूर्व महिला टेस्ट खिलाड़ी एम मुखर्जी ने 25,000 रुपये डोनेट किए हैं। कोरोना वायरस के दुनियाभर में मरीज बढ़ते जा रहे हैं। दुनिया में तीस हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और संक्रमित मरीजों की संख्या सात लाख के पार पहुंच चुकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें