DA Image
5 जून, 2020|6:55|IST

अगली स्टोरी

बीसीसीआई और आईपीएल फ्रेंचाइजियों के बीच कॉन्फ्रेंस कॉल स्थगित

बीसीसीआई और आईपीएल फ्रेंचाइजियों के मालिकों के बीच मंगलवार को होने वाली कॉन्फ्रेंस कॉल को इस सप्ताह के अंत तक स्थगित कर दिया गया है।

file photo of ipl   trophy  ipl

बीसीसीआई और आईपीएल फ्रेंचाइजियों के मालिकों के बीच मंगलवार को होने वाली कॉन्फ्रेंस कॉल को इस सप्ताह के अंत तक स्थगित कर दिया गया है। इस कॉन्फ्रेंस कॉल में कोरोनावायरस के कारण फैली वैश्विक स्थिति और उसके लीग के 13वें संस्करण पर पड़ने वाले असर पर चर्चा होनी थी। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि मौजूदा स्थिति को लेकर जिस कॉन्फ्रेंस कॉल में चर्चा की जानी थी उसे इस सप्ताह के अंत तक के लिए टाल दिया गया है, क्योंकि बोर्ड आगे की स्थिति को और देखना चाहता है। कोविड 19 के चलते इस लुभावनी लीग के रद्द होने का खतरा भी मंडरा रहा है। दुनिया भर में कोरोना वायरस संक्रमण से 16000 से ज्यादा मौते हो चुकी है जबकि भारत में 400 मामले सामने आये हैं और नौ लोग मारे जा चुके हैं।

अधिकारी ने कहा, “हम आज स्थिति को लेकर आईपीएल फ्रेंचाइजियों से बात करने वाले थे, लेकिन हमने फैसला किया कि हम इस सप्ताह के अंत में उनसे बात करेंगे। लेकिन हां, स्थिति को परखने की प्रक्रिया जारी रहेगी। साथ ही सभी हितधारकों से चर्चा भी की जाएगी क्योंकि हम सभी को मिलकर फैसला लेना है।”

हार्दिक पांड्या या बेन स्टोक्स, जानें कौन है ब्रैड हॉग का फेवरेट ऑलराउंडर

अधिकारी ने कहा, “निजी स्तर पर बात करने का सवाल नहीं है। सरकार इस बीमारी को रोकने के लिए पूरी शिद्दत से काम कर रही है। सरकार ने अब बंद के भी आदेश दे दिए हैं। ऐसे में हमें इस स्थिति को देखना होगा।”

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने सोमवार को कहा था कि आईपीएल के भविष्य के बारे में बता पाना मुश्किल है, लेकिन अगर मई के पहले सप्ताह में भी यह शुरू होती है तो बोर्ड इस सीजन को करवाने की स्थिति में होगा।

किंग्स इलेवन पंजाब टीम के सह मालिक नेस वाडिया ने कहा, ''सबसे पहले इंसानियत है। सब कुछ उसके बाद। अगर हालात नहीं सुधरते हैं तो इस बारे में बात करने का भी कोई फायदा नहीं। आईपीएल नहीं होता है तो यही सही।'' एक अन्य फ्रेंचाइजी के मालिक ने कहा, ''इस समय कुछ भी बात करने का फायदा नहीं है। पूरे देश में लॉकडाउन है। हमारे सामने आईपीएल से भी अहम मसले हैं।''

कोविड19 के खिलाफ लड़ाई में गौतम गंभीर ने किया 50 लाख की मदद का एलान

आठ टीमों की यह लीग 29 मार्च से शुरू होनी थी जिसे 15 अप्रैल तक टाल दिया गया। वाडिया ने कहा ,''मैं इस समय आईपीएल के बारे में सोच भी नहीं सकता। यह अप्रासंगिक हो गया है। सबसे जरूरी इस समय के हालात है। यह तीसरे विश्व युद्ध जैसी स्थिति है जिसमें हम इतने सारे लोगों की मदद के लिए लड़ रहे हैं।

उन्होंने कहा, ''सरकार ने कुछ ठोस कदम उठाए हैं।हम अक्सर सरकार की आलोचना करते हैं लेकिन अच्छे कदमों की तारीफ होनी चाहिए। भारत जैसे बड़े देश में सारी उड़ाने रद्द कर दी गई है। यह बहुत बड़ा और सकारात्मक कदम है।''

एक बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, ''अगर ओलंपिक एक साल के लिए स्थगित हो सकते हैं तो आईपीएल क्यों नहीं। ऐसे में आईपीएल का आयोजन कर पाना काफी मुश्किल है। सरकार इस समय विदेशियों को वीजा देने की सोच भी नहीं रही है।''

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:COVID 19 BCCI cancels conference call with IPL franchise owners