फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटकोविड-19: काउंटी क्रिकेट टीम यॉर्कशर ने क्रिकेटरों को छुट्टी पर भेजा

कोविड-19: काउंटी क्रिकेट टीम यॉर्कशर ने क्रिकेटरों को छुट्टी पर भेजा

इंग्लैंड की काउंटी क्रिकेट टीम यॉर्कशर ने सोमवार को बताया कोविड-19 महामारी के कारण उसने अपने खिलाड़ियों और कोचिंग से जुड़े सदस्यों को ब्रिटिश सरकार की वित्तीय सहायता योजना के तहत छुट्टी पर भेज दिया।...

कोविड-19: काउंटी क्रिकेट टीम यॉर्कशर ने क्रिकेटरों को छुट्टी पर भेजा
एजेंसी, लंदनTue, 07 Apr 2020 12:53 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड की काउंटी क्रिकेट टीम यॉर्कशर ने सोमवार को बताया कोविड-19 महामारी के कारण उसने अपने खिलाड़ियों और कोचिंग से जुड़े सदस्यों को ब्रिटिश सरकार की वित्तीय सहायता योजना के तहत छुट्टी पर भेज दिया। इंग्लैंड के घरेलू क्रिकेट सत्र को 28 मई तक स्थगित कर दिया है, जिसके और आगे बढ़ने की संभावना है। यॉर्कशर सरकार की वित्तीय सहायता योजना तहत ऐसे करने वाली पहली टीम है। इस योजना के सरकार 80 प्रतिशत या 2500 यूरो (3070 डॉलर) प्रति माह का भुगतान करती है।

खिलाड़ियों के वेतन कटौती को लेकर इंग्लैंड के 18 प्रथम श्रेणी काउंटी टीमों और पेशेवर क्रिकेट संघ के बीच बातचीत जारी है। यॉर्कशर की ओर से जारी बयान में कहा गया, ''यॉर्कशर काउंटी क्रिकेट क्लब के खिलाड़ियों और क्रिकेट कर्मचारियों को अगली सूचना तक अवकाश पर भेजा जा रहा है।'' 

टी20 में आसान कमाई के कारण देशी की अनदेखी करते हैं क्रिकेटर: वकार युनूस

बता दें कि इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए छह करोड़ 10 लाख पाउंड के वित्तीय पैकेज की घोषणा की है। ईसीबी ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए 28 मई तक के लिए किसी भी तरह की क्रिकेट गतिविधि पर पहले ही रोक लगा रखी है। बोर्ड ने कहा कि वित्तीय मदद के रूप में शुरुआती चार करोड़ पाउंड की राशि तुरंत दी जाएगी, जोकि प्रथम श्रेणी काउंटी और काउंटी क्रिकेट बोर्ड के लिए होगी।

बाकी की राशि उन काउंटी को दी जाएगी जो 2020-21 के दौरान सुविधाओं को पाने के योग्य नहीं थे। इसके अलावा, इंग्लैंड के मैचों की मेजबानी के लिए जो काउंटी ईसीबी को भुगतान करते थे और कोरोनावायरस के कारण अगर वे मैच आयोजित नहीं हो पाते हैं तो उसे भी चार महीने के लिए माफ कर दिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें