DA Image
23 मई, 2020|11:14|IST

अगली स्टोरी

कोविड-19: रोहित शर्मा का ट्वीट- महाराष्ट्र सरकार, बीएमसी और एमपॉवर ने मिलकर मेंटल हेल्थ हेल्पलाइन नंबर किया जारी

ऐसे में लोग मेंटल हेल्थ से भी जूझ सकते हैं और ऐसे लोगों की मदद के लिए यह फ्री हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। कोविड-19 के चलते दुनियाभर के तमाम स्पोर्ट्स इवेंट्स रद्द या स्थगित हो चुके हैं।

rohit sharma instagram

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज और लिमिटेड ओवर फॉर्मैट में उप-कप्तान रोहित शर्मा ने एक ट्वीट शेयर किया  है। कोविड-19 महामारी (कोरोना वायरस संक्रमण) के चलते पूरे भारत में लॉकडाउन चल रहा है। 24 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संदेश देते हुए 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की थी। लॉकडाउन के दौरान महाराष्ट्र सरकार, बीएमसी (ब्रिहानमुंबई महानगरपालिका) और एमपॉवर 1ऑन1 ने मिलकर एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। रोहित ने ट्विटर के जरिए यह हेल्पलाइन नंबर अपने फैन्स के साथ शेयर किया है।

कोविड-19: PM मोदी की दीप जलाने की अपील पर सपोर्ट में आए शास्त्री-भज्जी

उन्होंने ट्वीट में लिखा, 'महाराष्ट्र सरकार, बीएमसी और एमपॉवर 1ऑन1 ने इस मुश्किल समय में लोगों की मदद के लिए एक फ्री हेल्पलाइन शुरू की है। 1800-120-820050 नंबर पर कॉल करके आप मेंटल हेल्थ प्रोफेशनल से बात कर सकते हैं।' आपको बता दें कि कोविड-19 महामारी ने महाराष्ट्र में काफी तबाही मचाई है। पूरे भारत में इस महामारी से अभी तक 2300 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 50 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

पीएम मोदी ने कोरोना से निपटने के लिए दिया पांच सूत्री फॉर्मूला

पूरी दुनिया में 10 लाख से ज्यादा लोग इस महामारी से संक्रमित हैं। कोविड-19 महामारी के चलते दुनिया के ज्यादातर देशों में लॉकडाउन हो गया है। सभी लोग अपने घरों में बंद हो गए हैं। ऐसे में लोग मेंटल हेल्थ से भी जूझ सकते हैं और ऐसे लोगों की मदद के लिए यह फ्री हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। कोविड-19 के चलते दुनियाभर के तमाम स्पोर्ट्स इवेंट्स या तो रद्द हो चुके हैं या फिर स्थगित किए जा चुके हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) भी इस महामारी के चलते स्थगित किया गया है, मौजूदा हालात देखकर यह मुश्किल ही नजर आ रहा है कि इस साल आईपीएल खेला भी जा सकेगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:coronavirus updates free helpline number for mental health support during lockdown in india rohit sharma tweeted about it maharashtra govt and bmc launched helpline number