DA Image
4 जुलाई, 2020|1:59|IST

अगली स्टोरी

कोविड-19: माइकल वॉन ने बताया, इस साल कैसे और कब खेला जा सकता है IPL

मौजूदा हालात देखकर ऐसा मुश्किल लग रहा है कि आईपीएल 15 अप्रैल के बाद भी खेला जा सकेगा। इस बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने आईपीएल के लिए एक खास शेड्यूल सुझाया है।

michael vaughan getty images

कोविड-19 महामारी (कोरोना वायरस संक्रमण) ने लगभग पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी है। इस महामारी से 9.3 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 47,000 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। दुनिया भर के तमाम स्पोर्ट्स इवेंट्स या तो रद्द कर दिए गए हैं या फिर स्थगित कर दिए गए हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आगाज 29 मार्च से होना था, लेकिन इसे भी 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित किया गया है। मौजूदा हालात देखकर ऐसा मुश्किल लग रहा है कि आईपीएल 15 अप्रैल के बाद भी खेला जा सकेगा। इस बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने आईपीएल के लिए एक खास शेड्यूल सुझाया है।

'IPL 2020 रद्द होने पर इन पांच क्रिकेटरों को होगा सबसे ज्यादा नुकसान'

वॉन ने ट्विटर पर लिखा, 'मेरे पास एक विचार है... ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप से पहले आईपीएल पांच सप्ताह के अंदर खेला जाए। वर्ल्ड कप को देखते हुए यह सभी क्रिकेटरों के लिए अच्छा वॉर्म-अप होगा, इसके बाद वर्ल्ड कप हो। क्रिकेट के लिए जरूरी है कि आईपीएल खेला जाए और वर्ल्ड कप भी।'

अजहर के पास जाकर जब तेंदुलकर ने कहा था- 'फेल हुआ तो वापस नहीं आऊंगा'

आईपीएल फ्रेंचाइजी टीमों ने फैसला लिया है कि 14 अप्रैल को सरकार की ताजा एडवाइजरी के बाद ही वो अगली बैठक करेंगी। 24 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे भारत में 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की थी, 14 अप्रैल को यह पता चलेगा कि यह लॉकडाउन और बढ़ाया जाएगा या नहीं।  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी अभी तक आईपीएल को लेकर कोई फैसला नहीं सुनाया है। कोविड-19 महामारी के चलते ओलंपिक गेम्स अगले साल तक के लिए टाल दिए गए हैं, जबकि यूरो कप भी स्थगित कर दिया गया। विंबलडन भी इस साल नहीं खेला जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Coronavirus Updates Former England skipper Michael Vaughan wants IPL for five weeks leading up to T20 world cup