DA Image
27 मार्च, 2020|4:59|IST

अगली स्टोरी

कोविड-19: लाहौर में अपने रेस्टोरेंट में बेरोजगारों को मुफ्त खाना दे रहे हैं ICC अंपायर अलीम डार

पाकिस्तानी अंपायर अलीम दर कोविड 19 महामारी के बीच बेरोजगारों को अपने रेस्टोरेंट में मुफ्त खाना खिला रहे हैं। पाकिस्तान में इन दिनों लॉकडाउन है, जहां 1000 से अधिक पॉजीटिव मामले सामने आए हैं।

aleem dar photo ht

पाकिस्तानी अंपायर अलीम डार कोविड 19 महामारी के बीच बेरोजगारों को अपने रेस्टोरेंट में मुफ्त खाना खिला रहे हैं। पाकिस्तान में इन दिनों लॉकडाउन है, जहां 1000 से अधिक पॉजीटिव मामले सामने आए हैं। इस वायरस के कारण दुनियाभर में तीन अरब लोगों को घरों में बंद होना पड़ा है और इससे 21 हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है।

अलीम डार ने ट्विटर पर एक वीडियो संदेश में कहा ,''लॉकडाउन के दौरान लोग बेरोजगार हो गए। मेरा एक रेस्टोरेंट लाहौर के पिया रोड पर है जिसका नाम दर्स डिलाइटो है। यहां बेरोजगार लोग मुफ्त खाना खा सकते हैं। पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी भी अपने चैरिटी फाउंडेशन के जरिये राहत कार्य में जुटे हैं। 

कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई के लिए इस भारतीय खिलाड़ी ने दान की सैलरी और पेंशन

अलीम डार ने कहा, ''कोरोना वायरस पूरी दुनिया में फैला है। पाकिस्तान पर भी इसका असर दिख रहा है। प्रांतीय सरकारों और केंद्र सरकार ने सुरक्षा के लिए दिशा निर्देश जारी किए हैं।''

कोरोना वायरस से जंग में 50 लाख रुपये दान करेंगे पाकिस्तानी क्रिकेटर
पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने कोरोना  वायरस के खिलाफ जंग में सरकार की मदद करने के लिए 50 लाख पाकिस्तानी रुपये दान करने का फैसला किया है। यह दान राष्ट्रीय सरकार के आपातकालीन कोष में दिया जाएगा। क्रिकेटरों के अलावा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के स्टाफ भी इसमें अपनी मदद करेंगे। बोर्ड में कर्मचारी से वरिष्ठ प्रबंधक स्तर तक के कर्मचारी एक दिन का वेतन जबकि महाप्रबंधक या उच्च पद पर कार्यरत लोग अपने दो दिन का वेतन सरकार को देंगे। 

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए आगे आए सचिन तेंदुलकर, दान किए 50 लाख रुपये

पीसीबी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि पीसीबी इन सभी फंडों को इकट्ठा करेगा और इसे सरकार के कोरोना वायरस फंड में जमा करेगा। पीसीबी के अध्यक्ष एहसान मनी ने कहा,  “इस मुश्किल समय में पीसीबी हमेशा पाकिस्तान के लोगों के साथ खड़ा है। यह सबसे मुश्किल समय है और हमारे लोग, सरकार और स्वास्थ्यकर्मी इसका सामना करना कर रहे हैं। पीसीबी कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में सरकार को अपना सहयोग करना चाहता है।”

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Coronavirus Umpire Aleem Dar offers free food for jobless at his Lahore restaurant