DA Image
31 मई, 2020|7:57|IST

अगली स्टोरी

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप को लेकर बोले पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच वकार यूनिस- भले देरी से हो, लेकिन इसी साल खेला जाए

पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच वकार युनूस ने सोमवार को कहा कि वो कोविड-19 महामारी (कोरोना वायरस संक्रमण) के बीच खाली स्टेडियम में क्रिकेट शुरू करने के पक्ष में नहीं हैं।

Waqar Younis.jpg

पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच वकार युनूस ने सोमवार को कहा कि वो कोविड-19 महामारी (कोरोना वायरस संक्रमण) के बीच खाली स्टेडियम में क्रिकेट शुरू करने के पक्ष में नहीं हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि जब दुनिया इस संकट से जूझ रही है, तो ऐसी योजनाओं से अधिक समस्याएं पैदा हो सकती हैं। इसके अलावा वकार ने इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को लेकर भी अहम बात कही।

इरफान पठान बोले- यह मत सोचो कि मस्जिद में जाने से रोका है- Video

वकार ने कहा कि अभी किसी भी तरह के क्रिकेट का आयोजन नहीं होना चाहिए। कोविड-19 महामारी के कारण दुनिया भर में 70,000 लोगों की जान चल गई है। उन्होंने कहा, 'नहीं, मैं इस सुझाव से सहमत नहीं हूं कि क्रिकेट गतिविधियों को खाली स्टेडियमों में जल्द ही शुरू करना चाहिए।' कुछ पूर्व क्रिकेट दिग्गजों और क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों ने कहा था कि खेल को धीरे-धीरे फिर से शुरू किया जा सकता है, जहां मैचों का आयोजन खाली स्टेडियम में हो जरूरी सावधानी बरती जाए।

वकार ने बताया लॉकडाउन में कैसे पाक गेंदबाज खुद को रख रहे हैं फिट

'भले देरी से हो लेकिन इसी साल खेला जाए टी20 WC'

इस पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, 'मुझे लगता है कि पांच-छह महीने में जब दुनिया भर में चीजें कंट्रोल हो जाएंगी और जिंदगी सामान्य तरीके से पटरी पर आ जाए तब हम बिना दर्शकों के मैच के बारे में सोच सकते हैं।' उन्होंने कहा, 'कुछ समय के बाद इस तरह के विकल्प के बारे में सोच सकते हैं, लेकिन अभी या अगले महीने नहीं। यह स्थिति क्रिकेट गतिविधियों के लिए ठीक नहीं।' वकार ने साफ किया कि वो चाहते हैं कि टी20 वर्ल्ड कप इसी साल ऑस्ट्रेलिया में हो भले ही इसका आयोजन देरी से हो। उन्होंने कहा, 'जब भी मैं एक खिलाड़ी के रूप में या कोच के तौर पर पाकिस्तान जुड़ा रहता हूं तो मेरी ख्वाहिश किसी बड़े आईसीसी खिताब को जीतने की होती है। यही कारण है कि यह टी20 वर्ल्ड कप मेरे और टीम के लिए इतना महत्वपूर्ण है।'
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:CoronaVirus Pandemic Pakistan Former Cricketer and Bowling Coach Waqar Younis on t20 world cup and matches behind closed doors