DA Image
3 जुलाई, 2020|3:09|IST

अगली स्टोरी

अनिल कुंबले ने 'क्रिकेट स्टाइल' में बताई कोविड-19 से लड़ने की अहमियत

file photo of anil kumble  getty images

पूर्व भारतीय कप्तान और कोच अनिल कुंबले ने खतरनाक कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई की तुलना दिलचस्प टेस्ट मैच की दूसरी पारी से की है जिसमें लोग थोड़ी भी ढिलाई नहीं बरत सकते। कोरोना वायरस महामारी से अभी तक दुनिया भर में 2,76,000 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है जबकि 40 लाख से अधिक लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं। इस महामारी के चलते पूरी दुनिया में खेल प्रतियोगिताएं रद्द या स्थगित हो चुकी हैं जिसमें टोक्यो ओलंपिक, यूरोपियन फुटबॉल चैम्पियनशिप और इंडियन प्रीमियर लीग शामिल है।

'मैं आपको वो सबकुछ दूंगा जो आप चाहते हो', एमएस धोनी ने मैथ्यू हेडन को दिया था खास ऑफर

कुंबले ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट कर कहा कि अगर हमें इस कोरोना वायरस महामारी से लड़ना है तो हमें एकजुट होना होगा। यह एक टेस्ट मैच की तरह है। क्रिकेट टेस्ट मैच पांच दिनों के होते हैं लेकिन यह लंबे समय तक चल रहा है। उन्होंने कहा कि क्रिकेट टेस्ट मैच प्रत्येक टीम के लिए दो-दो पारियों के होते हैं लेकिन यह इससे भी ज्यादा का हो सकता है। इसलिए आत्ममुग्ध मत बनिए कि हमने पहली पारी में थोड़ी बढ़त ले ली क्योंकि दूसरी पारी और भी मुश्किल हो सकती है।

दिलशान ने चुनी ऑलटाइम फेवरेट ODI XI, लिस्ट में सिर्फ 1 भारतीय बल्लेबाज

कुंबले ने साथ ही कहा कि हमें इस लड़ाई को जीतना होगा, यह पहली पारी की बढ़त के आधार पर नहीं जीती जा सकती, हमें इसे पटखनी देकर जीतना होगा। इस पूर्व लेग स्पिनर ने साथ ही स्वास्थ्यकर्मियों और अन्य का धन्यवाद किया जो काम पर जा रहे हैं जिससे लोग घर पर रहकर सुरक्षित रह सकें। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Coronavirus Outbreak legendary Anil Kumble compares fight against COVID19 to second innings of a Test match