DA Image
6 जून, 2020|10:27|IST

अगली स्टोरी

कोविड-19: भज्जी ने शाहिद अफरीदी के NGO के लिए की अपील, फैन्स बोले- पहले भारत को देखो

भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी की एनजीओ के लिए अपील की है, जिसके बाद उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है।

indian cricketer harbhajan singh  ap

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का कहर दुनियाभर में लगातार बढ़ता जा रहा है। भारत भी पिछले कुछ सप्ताह में इसकी जकड़ में आ चुका है। अब तक दुनिया में संक्रमण से मरने वालों की संख्या 30 हजार के पार पहुंच गई है। इसके अलावा तकरीबन साढ़े छह लाख लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। इटली में अब तक दस हजार से भी अधिक लोगों की जान गई है। शनिवार को इटली में 889 लोगों की और मौत हो गई। अमेरिका, फ्रांस, स्पेन आदि जैसे देशों में भी कोरोना ने कहर मचा रखा है। पाकिस्तान में भी संकमितों की संख्या 1000 से ज्यादा हो चुकी है। ऐसे में भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी की एनजीओ के लिए अपील की है, जिसके बाद उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है।

हरभजन सिंह ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडिल से एक ट्वीट किया। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा- दुनिया बेहद कठिन परीक्षा और अभूतपूर्व समय से गुजर रही है। शाहिद अफरीदी की फाउंडेशन बहुत अच्छा काम कर रही है। ऐसे में आइए हम भी उनके लिए अपनी मदद करते हैं। 

सुरेश रैना ने कोविड-19 से लड़ने के लिए डोनेट किए 52 लाख रुपये, PM मोदी ने की तारीफ

उन्होंने इस ट्वीट में सभी लोगों से शाहिद अफरीदी की एनजीओ की मदद के लिए कहा है। साथ ही उन्होंने इसमें युवराज सिंह, वसीम अकरम और शोएब अख्तर को भी टैग किया है। हरभजन सिंह के इस ट्वीट के बाद उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है। फैन्स कह रहे हैं कि उन्हें पहले अपने देश भारत के बारे में सोचना चाहिए।

खबर लिखे जाने तक भारत में अब तक 979 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। वहीं, देश में 25 लोगों की जान जा चुकी है। भारत सरकार ने कोरोना वायरस को बढ़ने से रोकने के लिए 21 दिन का लॉकडाउन किया है। देश की आबादी 130 करोड़ है। अगर यह वायरस सामुदायिक स्तर पर फैल गया तो जान-माल की भारी क्षति हो सकती है। भारत सरकार ने यह सुनिश्चित करने की कोशिश की है कि लोगों को जरूरी सामान घरों के भीतर ही मुहैया हो सके, लेकिन प्रवासी मजदूर लॉकडाउन की वजह से भयंकर संकट में हैं। वे पैदल ही अपने अपने गांवों की ओर भारी संख्या में लौट रहे हैं। 

COVID-19: गौतम गंभीर ने एक करोड़ और अजिंक्य रहाणे ने किए 10 लाख रुपये डोनेट

ऐसे में  क्रिकेटर हरभजन सिंह ने इन प्रवासी मजदूरों के लिए  प्रार्थना की है। असंख्य मजदूर बेरोजगारी की वजह से लॉकडाउन में फंस गए हैं। इस मौके पर हरभजन ने एक भावुक संदेश ट्वीट किया है। उन्होंने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडल पर इन प्रवासी मजूदरों को लिए प्रार्थना करने का आह्वान किया है। उन्होंने अपनी पोस्ट के साथ एक प्रवासी मजदूरों की एक पिक्चर भी शेयर की है। उन्होंने लिखा, ''मैं सबकी सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं। इन लोगों के लिए प्रार्थना कीजिए। ये अपने घरों को लौट रहे हैं। मेहर करी रब्बा, सिर्फ तेरा आसरा।''

 
बहुत से लोग इन प्रवासी मजदूरों के समर्थन में सामने आए हैं। ये लोग भोजन और अन्य सामान वितरित कर रहे हैँ। राज्य सरकारें भी इन गरीबों को सभी जरूरी सामान उपलब्ध कराने की भरपूर कोशिश कर रही हैं। शुक्रवार को हरभजन सिंह ने यह घोषणा की कि भारत में क्राइ संगठन के अभियान में साढ़े तीन लाख वंचित बच्चों की मदद के लिए वह भी इस अभियान में जुड़ गये हैं। उन्होंने लोगों से इसमें दान देने की अपील की है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Coronavirus outbreak Indian spinner Harbhajan Singh appeals for former pakistani cricketer Shahid Afridi NGO Fans trolls first look at India