DA Image
4 जून, 2020|11:33|IST

अगली स्टोरी

कोविड-19: जोस बटलर ने WC फाइनल की जर्सी से अस्पताल के लिए जुटाए 60 लाख रुपये ज्यादा

जोस बटलर ने पिछले साल विश्व कप फाइनल में पहली गई जर्सी की नीलामी से कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में मदद के लिए 65,000 पाउंड (लगभग 60 लाख रुपये) से अधिक की धनराशि जुटाई है।

jos buttler with his shirt buttler instagram

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने पिछले साल विश्व कप फाइनल में पहली गई जर्सी की नीलामी से कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में मदद के लिए 65,000 पाउंड (लगभग 60 लाख रुपये) से अधिक की धनराशि जुटाई है। बटलर ने यह शर्ट पिछले साल लॉर्ड्स में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए फाइनल के दौरान पहनी थी। उन्होंने यह धनराशि लंदन के रॉयल ब्राम्पटन एवं हर्टफील्ड अस्पताल के लिए जुटाई है। 

इस मैच की आखिरी गेंद पर रन आउट करने और मैच में पहले अर्धशतक जड़ने वाले जोस बटलर ने एक सप्ताह पहले ईबे पर यह जर्सी नीलामी के लिए रखी थी। इसकी नीलामी जब मंगलवार को बंद की गई तो तब तक इसके लिए 82 बोलियां लगी थी, जिसमें विजेता को 65,100 पाउंड का भुगतान करना होगा। 

VIDEO: युजवेंद्र चहल ने लोगों से की घर में रहने की अपील, बोले- बाहर फ्री मसाज के डंडे घूम रहे हैं

जोस बटलर वह पहले कप्तान हैं, जिन्होंने इंग्लैंड को पहला वर्ल्ड कप जितवाया है। लॉर्ड्स में खेले गए फाइनल मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ निर्णायक सुपरओवर में बटलर ने गिल्लियां उड़ाकर जीत हासिल की थी। यह इंग्लैंड का पहला विश्व कप खिताब था। अब बटलर ने अपनी उसी फाइनल मैच की वनडे जर्सी को इंग्लैंड के क्रिकेट इतिहास में जगह दिला दी है।

बता दें कि जोस बटलर के बाद महान खिलाड़ियों जैक निकोलसन और माइकल फेल्प्स ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिए धन राशि इकट्ठा करने में मदद के लिए अपनी यादगार चीजों की नीलामी करने का फैसला किया। इस मुहिम में क्रिकेटर वसीम अकरम और डैरेन गॉफ भी जुड़े हैं।

एथलीट्स रिलीफ डाट ओआरजी के अनुसार महान पाकिस्तानी तेज गेंदबाज अकरम और डैरेन गॉफ ने अपनी यादगार वस्तुओं को नीलामी के लिए देने का वादा किया है, जिसे 'सेंटर फॉर डिजास्टर फिलैंथ्रोपी द्वारा कोविड-19 कोष के लिए नीलाम किया जायेगा। 

अनुष्का शर्मा और परिवार के साथ कुछ ऐसे टाइम पास कर रहे विराट कोहली- PIC

पाकिस्तान के लिए टेस्ट और वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले अकरम ने अपने हस्ताक्षर वाला बल्ला और गेंद जबकि इंग्लैंड के वनडे क्रिकेट में दूसरे सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गॉफ ने हस्ताक्षर वाली गेंद देने का वादा किया है। अकरम के बल्ले और गेंद से 150 डॉलर और गॉफ की गेंद से 50 डॉलर राशि जुटाई जाएगी।

इस मुहिम में निकोलस के अलावा माइक टाइसन, निक फाल्डो, रोरी मैकलॉरी, मार्टिंग हिंगिस, स्टीफन करी और फेल्प्स शामिल हैं। फेल्प्स के हस्ताक्षर वाले स्विमसूट से 1490 डॉलर जुटाने में मदद मिलेगी। अमेरिकी राष्ट्रीय फुटबॉल लीग के पूर्व स्टार रॉब ग्रोनकोवस्की की हस्ताक्षर की गई फुटबॉल से सबसे ज्यादा 41350 डॉलर राशि जुटाई जाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Coronavirus Jos Buttler ICC World Cup 2019 Final Shirt Raises more than 60 lakh rs in Fight Against COVID 19