DA Image
6 जून, 2020|1:45|IST

अगली स्टोरी

Covid-19: लॉकडाउन के दौरान सड़क पर सरफराज अहमद ने गाई कविता, सुनने के लिए जुटी भीड़- Video

दुनिया भर के तमाम दिग्गज क्रिकेटर इस संकट की घड़ी में आर्थिक मदद के साथ लोगों को जागरूक कर रहे हैं कि वो घरों में ही रहें और सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करें।

sarfaraz ahmed  ap

कोविड-19 महामारी (कोरोना वायरस संक्रमण) के बढ़ते हुए खतरे से लगभग पूरी दुनिया परेशान है। पाकिस्तान में भी लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद ने ऐसा कुछ कर दिया, जिसके लिए उन्हें ट्रोल किया जा रहा है। दुनिया भर के तमाम दिग्गज क्रिकेटर इस संकट की घड़ी में आर्थिक मदद के साथ लोगों को जागरूक कर रहे हैं कि वो घरों में ही रहें और सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करें। सरफराज का एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसमें वो सड़क पर खड़े होकर कविता गा रहे हैं और उनकी कविता सुनने के लिए वहां लोगों की भीड़ सी लग गई।

बाहर जश्न ना मनाएं, वर्ल्ड कप में अभी समय है, रोहित का ट्वीट हुआ वायरल

इस वीडियो में सरफराज अहमद नात-ए रसूल पैगंबर मोहम्मद की तारीफ में लिखी गई कविता पढ़ते नजर आ रहे हैं। उनकी इस कविता को सुनने के लिए लोग इकट्ठा हो गए और वाह-वाह करते नजर आए। वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (डब्ल्यूएचओ) ने कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए सोशल डिस्टैंसिंग को सबसे अहम बताया है, ऐसे में सरफराज के इस वीडियो ने तमाम सवाल खड़े कर दिए हैं।

Covid-19: T20 WC को लेकर अच्छी खबर, शेड्यूल में फिलहाल कोई बदलाव नहीं

पाकिस्तान में भी इन दिनों लॉकडाउन लगाया गया है, क्योंकि वहां भी तेजी से कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है। ऐसे में गरीबों को खाना मिल पाना काफी मुश्किल हो गया है। शाहिद अफरीदी फाउंडेशन जहां पाकिस्तान में जरूरतमंदों की मदद कर रहा है वहीं सरफराज अहमद भी अपने फाउंडेशन के जरिए गरीब लोगों तक राशन और जरूरत की चीजें पहुंचा रहे हैं। वहीं, सरफराज ने इस मुश्किल घड़ी में मदद के लिए चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में उनके द्वारा इस्तमाल किए गए बल्ले की नीलामी करने का ऐलान भी किया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:coronavirus in pakistan sarfaraz ahmed trolled for singing a poem on street during lockdown watch video here