फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटकोरोना वायरस की वजह से इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया सीरीज सितंबर तक के लिए टाली गई: रिेपोर्ट

कोरोना वायरस की वजह से इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया सीरीज सितंबर तक के लिए टाली गई: रिेपोर्ट

इंग्लैंड की ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज को कोरोना वायरस के कारण सितंबर तक के लिए टाल दिया गया है। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने पाया...

कोरोना वायरस की वजह से इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया सीरीज सितंबर तक के लिए टाली गई: रिेपोर्ट
एजेंसी,लंदनWed, 22 Apr 2020 07:02 AM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड की ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज को कोरोना वायरस के कारण सितंबर तक के लिए टाल दिया गया है। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने पाया है कि ऐसी परिस्थितियों में जुलाई में होने वाली उसकी सीरीज संभव नहीं है और उसने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) से कहा है कि वह इस सीरीज को दो महीने आगे तक के लिए टाल दें। 

इंग्लैंड को तीन से 16 जुलाई तक ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन टी-20 और इतने ही मैचों की सीरीज खेलनी थी। अगर इस सीरीज की तारीखों में बदलाव होता है तो इंग्लैंड को पाकिस्तान के साथ सीरीज समाप्त करके सीधे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान में उतरना पड़ सकता है। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच की सीरीज दो सितंबर को खत्म होनी है।

लॉकडाउन के बीच रोहित शर्मा को याद आया घूमना, बीवी-बेटी के साथ शेयर की पुरानी फोटो 

रिपोर्ट में कहा गया है कि ईसीबी ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सामने नई तारीखें पेश की है ताकि वह दर्शकों की मौजूदगी में सीरीज का आयोजन कर सके। सीए ने भी नई तारीखों पर कथित तौर पर काम करना शुरू कर दिया, क्योंकि दोनों बोर्ड खाली स्टेडियमों के बजाय दर्शकों की मौजूदगी में इस सीरीज का आयोजन करवाना चाहती है। 

सीए ने दिए भारत के साथ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के संकेत
वहीं, दूसरी तरफ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के सीईओ केविन रोबर्ट्स ने इस साल के अंत में भारत के साथ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की इच्छा जाहिर की है। वैसे भारत को इस दौरे पर चार टेस्ट और तीन वनडे खेलने हैं, लेकिन रोबर्ट्स ने ऐसे संकेत दिए हैं कि नवंबर में शुरू होने वाली इस सीरीज में एक टेस्ट मैच और जोड़ा जा सकता है। 

बीसीसीआई के साथ अपने संबंधों को मजबूत बताते हुए रोबर्ट्स ने कहा है कि पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की संभावना है, लेकिन अभी इस समय कुछ भी निश्चित नहीं है। रोबर्ट्स ने वीडियो कॉल के माध्यम से संवाददाताओं से कहा, “आने वाले सीजन में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज को लेकर कोई भी निश्चितता नहीं है, लेकिन मैं यह कह सकता हूं कि बीसीसीआई और सीए के रिश्ते काफी मजबूत हैं।”

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 विश्वकप की अदला-बदली का सुनील गावस्कर ने दिया अनोखा सुझाव, जानें क्या है यह

उन्होंने कहा, “हमने भविष्य में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की इच्छा जाहिर की है। यह ऐसी चीज है जिसे लेकर हम दोनों प्रतिबद्ध हैं। सवाल यह है कि क्या हम इसे 2023 की कार्यक्रम से पहले अस्तित्व में ला सकते हैं या नहीं।”उन्होंने कहा, “हम नहीं जानते कि अगले सीजन को लेकर क्या है लेकिन निश्चित तौर पर बदलते परिवेश में हम इसकी संभावना से तब तक इनकार नहीं कर सकते जब तक हम इसके समय के करीब नहीं पहुंच जाते।”

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें