फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटअनुबंधित खिलाड़ियों के लिए ट्रेनिंग शिविर नहीं: बीसीसीआई

अनुबंधित खिलाड़ियों के लिए ट्रेनिंग शिविर नहीं: बीसीसीआई

खेल परिसर और स्टेडियम खोलने की स्वीकृति मिलने के बावजूद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की अपने अनुबंधित खिलाड़ियों के लिए ट्रेनिंग शिविर आयोजन करने की कोई योजना नहीं है, लेकिन लॉकडाउन के...

अनुबंधित खिलाड़ियों के लिए ट्रेनिंग शिविर नहीं: बीसीसीआई
एजेंसी,नई दिल्लीMon, 18 May 2020 11:15 AM
ऐप पर पढ़ें

खेल परिसर और स्टेडियम खोलने की स्वीकृति मिलने के बावजूद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की अपने अनुबंधित खिलाड़ियों के लिए ट्रेनिंग शिविर आयोजन करने की कोई योजना नहीं है, लेकिन लॉकडाउन के चौथे चरण में वह राज्य संघों के साथ मिलकर स्थानीय स्तर पर अभ्यास शुरू करेगा। गृह मंत्रालय के रविवार को जारी दिशानिर्देशों के अनुसार 31 मई तक बढ़ाए गए लॉकडाउन के दौरान स्टेडियम खोले जा सकते हैं लेकिन दर्शकों को अंदर जाने की इजाजत नहीं होगी। इससे संकेत मिलते हैं कि खिलाड़ी व्यक्तिगत ट्रेनिंग शुरू कर सकते हैं।

बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने सोमवार देर रात जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ''विमान सेवा और लोगों की आवाजाही पर 31 मई तक जारी पाबंदियों को देखते हुए बीसीसीआई अपने अनुबंधित खिलाड़ियों के लिए कौशल आधारित ट्रेनिंग शिविर के आयोजन के लिए और इंतजार करेगा।'' हालांकि स्थानीय स्तर पर ट्रेनिंग के लिए इंतजाम किए जा रहे हैं।

शाहिद अफरीदी बोले, बायोपिक में टॉम क्रूज निभाएं मेरा किरदार, फिर यूं उड़ा मजाक

अरुण धूमल ने कहा, ''इस बीच बीसीसीआई राज्य स्तर पर दिशानिर्देशों का अध्ययन करेगा और राज्य संघों के साथ मिलकर स्थानीय स्तर पर कौशल आधारित ट्रेनिंग कार्यक्रम का खाका तैयार करेगा।'' उन्होंने कहा, ''बीसीसीआई के पदाधिकारी टीम प्रबंधन के साथ बातचीत जारी रखेंगे और स्थिति में और सुधार होने पर पूरी टीम के लिए उपयुक्त योजना तैयार करेंगे।''

धूमल ने कहा कि खिलाड़ियों की सुरक्षा बोर्ड के लिए सर्वोच्च है। उन्होंने कहा, ''बोर्ड दोहराता है कि उसके लिए अपने खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की सुरक्षा सर्वोच्च है और कोई ऐसा फैसला करने में जल्दबाजी नहीं होगी, जिससे कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के भारत के प्रयासों को नुकसान पहुंचे।

विराट कोहली ने खोला राज, शादी से पहले अनुष्का को नहीं किया था प्रपोज- VIDEO

इस महामारी के कारण भारत में तीन हजार के करीब लोगों की जान गई है जबकि 95 हजार से अधिक लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। दुनिया भर में इस महामारी से तीन लाख 15 हजार से अधिक लोगों की जान गई है और संक्रमित व्यक्तियों का आंकड़ा 47 लाख से अधिक है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें