फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटविवादित तेज गेंदबाज श्रीसंत को केरल की रणजी टीम में मिली जगह

विवादित तेज गेंदबाज श्रीसंत को केरल की रणजी टीम में मिली जगह

सात साल के बैन के बाद केरल क्रिकेट एसोसिएशन (केसीए) ने विवादित पेसर एस श्रीसंत को  रणजी टीम में शामिल करने का फैसला किया है। 37 साल के श्रीसंत बैन की अवधि समाप्त होने के बाद सिंतबर में रणजी टीम...

विवादित तेज गेंदबाज श्रीसंत को केरल की रणजी टीम में मिली जगह
रमेश बाबू, हिन्दुस्तान टाइम्स,नई दिल्लीThu, 18 Jun 2020 12:44 PM
ऐप पर पढ़ें

सात साल के बैन के बाद केरल क्रिकेट एसोसिएशन (केसीए) ने विवादित पेसर एस श्रीसंत को  रणजी टीम में शामिल करने का फैसला किया है। 37 साल के श्रीसंत बैन की अवधि समाप्त होने के बाद सिंतबर में रणजी टीम में शामिल हो सकते हैं। बीसीसीआई ने श्रीसंत पर अगस्त 2013 में प्रतिबंध लगाया था। उनके अलावा आईपीएल में कथित तौर पर स्पॉट फिक्सिंग करने वाले राजस्थान रॉयल्स के अजीत चंदीला और अंकित चव्हाण पर भी प्रतिबंध लगाया गया था। सुप्रीम कोर्ट ने इस साल 15 मार्च को बीसीसीआई की अनुशासन समिति का फैसला बदल दिया था।

श्रीसंत ने कहा, ''मुझे मौका देने के लिए मैं वास्तव में केसीए का ऋणी हूं। मैं अपनी फिटनेस और खेल से खुद को साबित करूंगा। सभी विवादों पर विराम लगाने का समय आ गया है।'' हाल ही में केसीए ने पूर्व तेज गेंदबाज टीनू योहानन को टीम का कोच नियुक्त किया है। केसीए के सचिव श्रीथ नायर ने कहा कि उनकी वापसी राज्य की टीम के लिए एक एसैट साबित होंगे।

शाहिद अफरीदी को सेहत की शुभकामना देने पर ट्रोल हुए थे आकाश चोपड़ा, अब पूछा- क्या हम किसी के बीमार होने की कामना कर सकते हैं?

श्रीसंत केरल के ऐसे दूसरे खिलाड़ी हैं जिन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने भारत के लिए 27 टेस्ट मैचों में 87 विकेट लिए हैं। वहीं 53 वनडे मैचों में उनके नाम 75 विकेट हैं और 10 टी-20 मैचों में सात विकेट ले चुके हैं। श्रीसंत भारत की उस टीम का हिस्सा थे, जिसने 2007 में टी-20 और 2011 में वनडे विश्व कप जीता था।

बता दें कि श्रीसंत ने आजीवन प्रतिबंध घटाकर सात साल किए जाने के बाद फिर से केरल की तरफ से रणजी ट्रॉफी में खेलने की इच्छा जाहिर की है। इसके साथ ही उम्मीद जताई है कि एक दिन उन्हें फिर से भारतीय टीम से खेलने का मौका मिलेगा।

सौरव गांगुली ने बताए अपने मैच विनर्स के नाम, बोले- मेरी सबसे बड़ी विरासत

श्रीसंत ने कहा था, “मैं अपने सभी शुभचिंतकों का शुक्रिया अदा करता हूं जिन्होंने मेरे लिए दुआएं की। उनकी दुआ कबूल हो गई है। मेरे अभी टेस्ट में 87 विकेट हैं और मेरा लक्ष्य है कि मैं अपने करियर का अंत 100 टेस्ट विकेटों के साथ करूं। मुझे 100 विकेट पूरे करने के लिए केवल 13 विकेट की दरकार है। मैं आश्वस्त हूं कि मैं भारत की टेस्ट टीम में वापसी कर सकता हूं। मैं हमेशा से विराट कोहली की कप्तानी में खेलना चाहता था।”

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें