फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटकंफर्म: पाकिस्तान में खेली जाए वर्ल्ड इलेवन सीरीज, 8 साल बाद होगी इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी

कंफर्म: पाकिस्तान में खेली जाए वर्ल्ड इलेवन सीरीज, 8 साल बाद होगी इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी

साल 2009 में लाहौर, पाकिस्तान में श्रीलंकाई टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद से वहां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच नहीं हुआ है। दुनिया की लगभग सारी टीमों ने पाकिस्तान में खेलने से मना कर दिया है और पाकिस्तान...

कंफर्म: पाकिस्तान में खेली जाए वर्ल्ड इलेवन सीरीज, 8 साल बाद होगी इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी
लाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्लीTue, 22 Aug 2017 10:10 AM
ऐप पर पढ़ें

साल 2009 में लाहौर, पाकिस्तान में श्रीलंकाई टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद से वहां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच नहीं हुआ है। दुनिया की लगभग सारी टीमों ने पाकिस्तान में खेलने से मना कर दिया है और पाकिस्तान पिछले आठ सालों से यूएई में क्रिकेट खेल रहा है। लेकिन अब जल्द ही पाकिस्तानी क्रिकेट पर लगा ये ग्रहण खत्म हो जाएगा।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने की पुष्टि...
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने साफ कर दिया है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम और वर्ल्ड इलेवन के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज लाहौर में खेली जाएगी। वर्ल्ड इलेवन टीम में आइसीसी के टॉप टेन टेस्ट टीम के चोटी के खिलाड़ी शामिल हैं। हालांकि इन खिलाड़ियों के नामों की घोषणा नहीं की गई है। ऐसे में सवाल ये है कि क्या इस टीम में भारतीय खिलाड़ियों का भी नाम है। पीसीबी चेयरमैन नजम सेठी ने कहा कि फेडरेशन ऑफ इंटनेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन (एफआइसीए) इस सीरीज के लिए दी गई सुरक्षा व्यवस्था से संतुष्ट है। 

मिलेगी राष्ट्रपति के बराबर की सुरक्षा...
वर्ल्ड इलेवन और पाकिस्तान टीम के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए राष्ट्रपति के बराबर की सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी। ये सीरीज लगभग एक सप्ताह में खत्म होगी। इस सीरीज के लिए वर्ल्ड इलेवन के कोच एंडी फ्लावर होंगे और सीरीज से पहले दुबई में एक सप्ताह का अभ्यास सत्र भी आयोजित की जाएगी। पहला टी20 मुकाबला 10 सितंबर को खेला जाएगा। इस सीरीज का सारा खर्चा पीसीबी द्वारा उठाया जाएगा। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें