DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › हर्षा भोगले ने चुनी भारत की टी-20 वर्ल्ड कप की टीम, इस दिग्गज खिलाड़ी को नहीं मिली जगह
क्रिकेट

हर्षा भोगले ने चुनी भारत की टी-20 वर्ल्ड कप की टीम, इस दिग्गज खिलाड़ी को नहीं मिली जगह

लाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्ली Published By: Guest2
Sat, 31 Jul 2021 10:57 PM
हर्षा भोगले ने चुनी भारत की टी-20 वर्ल्ड कप की टीम, इस दिग्गज खिलाड़ी को नहीं मिली जगह

हर गुजरते दिन के साथ टी-20 वर्ल्ड कप की तारीख भी पास आती जा रही है। दुनियाभर की टीमें क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट के वर्ल्ड कप के लिए तैयारी कर रही हैं। इस वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम भी फेवरेट बताई जा रही है। इस वर्ल्ड कप से पहले भारत ने अपना आखिरी इंटरनेशनल दौरा श्रीलंका का किया जहां उन्हें टी-20 सीरीज में 1-2 से हार का सामना करना पड़ा। अब जबकि वर्ल्ड कप काफी करीब आ गया है, जाने माने कमेंटेटर हर्षा भोगले ने शो क्रिकबज लाइव के दौरान आगामी वर्ल्ड कप के लिए अपनी भारतीय टीम चुनी। 

हर्षा ने अपनी टीम में पांच विशेषज्ञ बल्लेबाजों को जगह दी है। इनमें रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव को टीम में जगह दी है। पांचवे स्थान के लिए श्रेयस अय्यर और ईशान किशन के बीच लड़ाई होगी। उन्होंने कहा है कि पांचवें नंबर पर एक बाएं हाथ के बल्लेबाज के होने से टीम को फायदा होता है। हालांकि उन्होंने भारतीय ओपनर शिखर धवन को टीम में शामिल नहीं किया है। विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर ऋषभ पंत टीम में शामिल हैं। हार्दिक पंड्या, वाशिंग्टन सुन्दर और रवीन्द्र जडेजा के रूप में उन्होंने टीम में तीन ऑलराउंडर को जगह दी है। 

गेंदबाजों की बात करें तो हर्षा ने वरुण चक्रवर्ती और युजवेंद्र चहल के रूप में दो विशेषज्ञ स्पिनर को जगह दी है। उन्होंने तेज गेंदबाजों के रूप में भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर और जसप्रीत बुमराह को जगह दी है। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि चौथे गेंदबाज के रूप में मोहम्मद शमी और टी नटराजन में से कोई एक टीम में होगा। गेंदबाजों में जो बड़ा नाम हर्षा ने छोड़ दिया वो है, कुलदीप यादव का। कुलदीप भारत के लिए टी-20 में 41 विकेट लिए हैं। 


कुछ ऐसी है हर्षा भोगले की भारतीय टीम, टी-20 वर्ल्ड कप के लिए: 

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (C) सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर/ ईशान किशन, ऋषभ पंत (wk), हार्दिक पंड्या, वरुण चक्रवर्ती, वाशिंग्टन सुन्दर, रवीन्द्र जडेजा, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी/टी नटराजन, युजवेंद्र चहल

संबंधित खबरें