फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटछक्का रोकने के चक्कर में बाउंड्री पर साउथ अफ्रीका के दो फील्डर्स में हो गई भिड़ंत, एक को लगी चोट और...

छक्का रोकने के चक्कर में बाउंड्री पर साउथ अफ्रीका के दो फील्डर्स में हो गई भिड़ंत, एक को लगी चोट और...

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 के मैच में एक छक्का को रोकने के चक्कर में बाउंड्री पर साउथ अफ्रीका के दो फील्डर भिड़ गए, गनीमत रही कि दोनों को चोट नहीं लगी और दोनों ने फील्डिंग की। 

छक्का रोकने के चक्कर में बाउंड्री पर साउथ अफ्रीका के दो फील्डर्स में हो गई भिड़ंत, एक को लगी चोट और...
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 24 Jun 2024 08:45 AM
ऐप पर पढ़ें

T20 World Cup 2024 के सुपर 8 का एक मैच साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच खेला जा रहा है। ये मैच दोनों टीमों के लिए नॉकआउट की तरह है। जिस भी टीम को जीत मिलेगी, वह सेमीफाइनल में प्रवेश कर जाएगी। यही कारण है कि दोनों टीमों खिलाड़ी इस मैच में अपना पूरा दमखम झोंकने के लिए तैयार थे। इसी वजह से बाउंड्री लाइन पर साउथ अफ्रीका के दो खिलाड़ी भिड़ गए, क्योंकि वे एक छक्के को रोकना चाहते थे और उसे कैच में तब्दील करना चाहते थे। हालांकि, अच्छी बात ये रही कि दोनों को ज्यादा गंभीर चोट नहीं लगी। 

दरअसल, वेस्टइंडीज की पारी का 8वां ओवर प्रगति पर था। कप्तान एडन मारक्रम गेंदबाजी कर रहे थे। काइल मेयर्स ने उनकी गेंद को सामने की ओर मारा। कगिसो रबाडा लॉन्ग ऑफ पर और मार्को यानसेन लॉन्ग ऑन पर फील्डिंग कर रहे थे। दोनों की नजरें गेंद पर थी। दोनों ही खिलाड़ी कैच पकड़ने के लिए दौड़े। हालांकि, आखिरी समय पर रबाडा ने देखा कि मार्को यानसेन गेंद को रोकना चाहते हैं तो उन्होंने रुकने की कोशिश की, लेकिन वे स्टार्ट ले चुके थे तो उनके लिए रुकना मुश्किल था। यही कारण था कि दोनों की भिड़ंत हो गई और गेंद उनके ऊपर से छक्के के लिए चली गई।

इस भिड़ंत के बाद कगिसो रबाडा काफी हद तक ठीक नजर आए, लेकिन यानसेन काफी देर तक मैदान पर बैठे रहे और बाद में अपने पैरों पर खड़े हुए। शुक्र है कि यह गंभीर चोट नहीं थी। हालांकि, यानसेन मैदान से बाहर चले गए और वे बाद में गेंदबाजी करने के लिए भी नहीं आए। वहीं, कगिसो रबाडा ने गेंदबाजी की। यानसेन से गेंदबाजी इसलिए भी नहीं कराई गई, क्योंकि पिच का रवैया स्पिनरों के अनुकूल नजर आ रहा था। रबाडा भी आखिरी के ओवरों में गेंदबाजी करन के लिए नजर आए। साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 135 रनों पर रोका है।