फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटन्यूजीलैंड को लगा तगड़ा झटका; कोलिन डी ग्रैंडहोम टेस्ट सीरीज से बाहर, WTC Points Table में कीवी टीम को होगा बड़ा नुकसान

न्यूजीलैंड को लगा तगड़ा झटका; कोलिन डी ग्रैंडहोम टेस्ट सीरीज से बाहर, WTC Points Table में कीवी टीम को होगा बड़ा नुकसान

35 साल के ग्रैंडहोम को अब इस चोट से उबरने के लिए करीब 10 से 12 सप्ताह का समय लगेगा। कोलिन डी ग्रैंडहोम की जगह अब ऑलराउंडर मिचेल ब्रैसवेल को न्यूजीलैंड स्क्वॉड में शामिल किया गया है।

न्यूजीलैंड को लगा तगड़ा झटका; कोलिन डी ग्रैंडहोम टेस्ट सीरीज से बाहर, WTC Points Table में कीवी टीम को होगा बड़ा नुकसान
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 07 Jun 2022 06:43 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मेजबान इंग्लैंड के हाथों पहला टेस्ट पांच विकेट से हारने के बाद न्यूजीलैंड की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। कीवी टीम के अनुभवी ऑलराउंडर कोलिन डी ग्रैंडहोम (Colin de Grandhomme) चोट के कारण इंग्लैंड के साथ जारी टेस्ट सीरीज के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए हैं। ग्रैंडहोम को लॉर्ड्स टेस्ट के तीसरे दिन पांव की एड़ी में चोट लग गई थी।

35 साल के ग्रैंडहोम को अब इस चोट से उबरने के लिए करीब 10 से 12 सप्ताह का समय लगेगा। कोलिन डी ग्रैंडहोम की जगह अब ऑलराउंडर मिचेल ब्रैसवेल को बाकी दो टेस्ट मैचों के लिए न्यूजीलैंड स्क्वॉड में डायरेक्ट शामिल किया गया है। न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि कोलिन सीरीज के शुरुआत में ही चोटिल हो गए हैं। उन्होंने कहा कि वह हमारी टेस्ट टीम का अहम हिस्सा थे।

पूर्व क्रिकेटर नमन ओझा के पिता गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट शुक्रवार से ट्रेंट ब्रिज में शुरू होगा। पहले टेस्ट में पांच विकेट से मिली हार के बाद न्यूजीलैंड की टीम अब दूसरे टेस्ट में वापसी करना चाहेगी ताकि आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका World Test Championship points में उसे कुछ अंक हासिल हो सके। WTC Points Table में न्यूजीलैंड की टीम सातवें नंबर पर है। वहीं, इंग्लैंड आंठवे नंबर पर है।

20 साल के इब्राहिम जादरान ने ठोका शतक; अफगानिस्तान ने जीती वनडे सीरीज, वर्ल्ड कप सुपर लीग के पॉइंट टेबल

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेले गए इस मैच में जीत दर्ज करने के साथ ही इंग्लैंड की टीम 9वें पायदान से 8वें पायदान पर पहुंच गई। वहीं, हार की वजह से न्यूजीलैंड की टीम को छठे पायदान से सातवें पायदान पर खिसकना पड़ा है। इंग्लैंड का जीत प्रतिशत अब 12.5 फीसदी से 19.23 फीसदी हो गया है। उधर, विश्ट टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड का जीत प्रतिशत 38.89 से 33.33 का रह गया है। इसका फायदा भारतीय टीम को मिल सकता है। 

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 की अंकतालिका में पहले स्थान पर 75 फीसदी जीत प्रतिशत के साथ ऑस्ट्रेलिया की टीम है, जबकि दूसरे नंबर पर विराजमान साउथ अफ्रीका की टीम का जीत प्रतिशत 71.43 है। भारत की टीम 58.33 प्रतिशत के साथ तीसरे नंबर पर कायम है। वहीं, चौथे नंबर पर श्रीलंका की टीम है, जिसका जीत प्रतिशत 55.56 है। पांचवें पायदान पर पाकिस्तान (52.38) की टीम है। छठे पर वेस्टइंडीज(35.71) और नौवें पर बांग्लादेश (16.67) है।

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper